close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ASHES: इंग्लैंड को लगा झटका, एंडरसन की चोट के बाद यह बॉलर सीरीज से हुआ बाहर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली स्टोन चोट के कारण पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए हैं इस लिए एशेज में भी नहीं खेल सकेंगे.

ASHES: इंग्लैंड को लगा झटका, एंडरसन की चोट के बाद यह बॉलर सीरीज से हुआ बाहर
जेम्स एंडरसन पहले टेस्ट में केवल 4 ओवर गेंदबाजी कर पाए थे. इसमें इंग्लैंड को 251 रन की हार मिली थी. (फोटो : फाइल)

लंदन:  इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली स्टोन पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी प्रतिष्ठित एशेज सीरीज (Ashes Series) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चोटिल होने के कारण स्टोन पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं. स्टोन को विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज दौरे पर चोट लगी थी और वह कुछ समय के लिए मैदान से बाहर रहे थे. वे हालांकि अभी तक दोनों टेस्ट में शामिल नहीं किए गए थे, लेकिन वे टीम के अहम गेंदबाज थे. इससे पहले जेम्स एंडरसन ( James Anderson)  चोट के कारण दूसरे टेस्ट के लिए बाहर हो चुके हैं.

अहम बॉलर बनते जा रहे है ओली
ओली जुलाई में वापसी की और आयरलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला. उन्होंने लॉर्ड्स में हुए मैच की पहली पारी में कुल तीन विकेट लिए. इसके बाद, स्टोन को एशेज की टीम में भी शामिल किया गया, लेकिन पहले मैच के लिए 11 खिलाड़ियों में शामिल नहीं किया गया. उन्हें पिछले सप्ताह ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी और वह लॉर्ड्स से बाहर हो गए. बीबीसी ने वॉरविकशायर के स्पोर्ट्स डायरेक्टर पॉल फारब्रेस के हवाले से बताया, "हमें उन्हें खोकर बहुत बुरा लग रहा है. ओली ने 2018 सीजन में शानदार प्रदर्शन किया और इस सीजन इंग्लैंड एवं हमारी टीम के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकते थे."

यह भी पढ़ें: VIDEO: बैट से लगकर हेल्मेट में अटकी गेंद, कैच पकड़ने के लिए तरसते रहे फील्डर

बड़ा झटका हो सकता है ओली का बाहर जाना
इंग्लैंड के लिए यह एक बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि टीम के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज जेम्स एंडरसन कॉल्फ इंजुरी के कारण लॉर्ड्स मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के साथ दूसरे एशेज टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. इस मैच में एक पूरे दिन सहित कुल पांच सत्र बारिश में धुल चुके हैं. उम्मीद यही की जा रही है कि इस मैच में नतीजा नहीं निकल सकेगा. पांच मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने अभी 1-0 की बढ़त बना रखी है. उसने बर्मिघम में मेजबान टीम को 251 रनों से हराया था. 

एंडरसन पर ही होना है अभी फैसला
एंडरसन सीरीज के पहले टेस्ट मैच में सिर्फ चार ओवर गेंदबाजी कर सके थे. कॉल्फ इंजुरी के कारण वह इलाज के लिए मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए थे. वे बल्लेबाजी के लिए लौटे थे लेकिन अब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि 37 साल के एंडरसन लॉर्ड्स में नहीं खेल पाएंगे. ईसीबी ने अपने बयान में उस कहा था, "चोट के कारण वह रिहेबिलिटेशन के लिए जाएंगे. इसके लिए लंकाशायर और इंग्लैंड टीम के मेडिकल विशेषज्ञों की सलाह ली जाएगी. इसी के आधार पर हम उन्हें सीरीज में आगे खेलने के लिए मुक्त करेंगे." इस बयान से साफ हे कि बाकी टेस्ट में एंडरसन का खेलना निश्चित किया जाना बाकी है. 
(इनपुट आईएएनएस)