एशेज सीरीज: एश्ले जाइल्स ने मैदान पर खराब बर्ताव के लिए इंग्लैंड को लगाई लताड़
Advertisement

एशेज सीरीज: एश्ले जाइल्स ने मैदान पर खराब बर्ताव के लिए इंग्लैंड को लगाई लताड़

बेन डकेट को एशेज टीम के उप कप्तान जेम्स एंडरसन पर बीयर का गिलास उड़ेलने के कारण निलंबन और जुर्माने का सामना करना पड़ा.

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर हैं. (फाइल फोटो)

लंदन: एश्ले जाइल्स ने स्वीकार किया है कि अपनी टीम के ऑस्ट्रेलिया एशेज दौरे के दौरान वह खराब बर्ताव के लिए इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों को स्वदेश वापस भेजने पर विचार करते. मैदान पर खराब प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड की टीम चौथे बाक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत से पहले ही सीरीज गंवा चुकी है और मैदान के बाहर की घटनाओं ने टीम की परेशानी में इजाफा किया है. इंग्लैंड लायंस की ओर से खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद बेन डकेट को एशेज टीम के उप कप्तान जेम्स एंडरसन पर बीयर का गिलास उड़ेलने के कारण निलंबन और जुर्माने का सामना करना पड़ा.

इंग्लैंड के स्टार जानी बेयरस्टा भी पर्थ में रात को ऑस्ट्रेलिया के केमरन बेनक्राफ्ट को सिर से टक्कर मारने के अजीब मामले से जुड़े रहे. ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अंतरराष्ट्रीय टीम से बाहर हैं और इंतजार कर रहे हैं कि सितंबर में ब्रिस्टल में देर रात हुई कथित झड़प के लिए उन पर आरोप लगेंगे या नहीं. इंग्लैंड की ओर से 54 टेस्ट खेलने वाले और बाद में राष्ट्रीय चयनकर्ता बने जाइल्स का मानना है कि कुछ मौजूदा खिलाड़ी परिपक्व नहीं हैं.

जाइल्स ने बीबीसी रेडियो 5 लाइव से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैं ऐसा करता (कुछ खिलाड़ियों को स्वदेश भेजता).’’ जाइल्स ने कहा कि चीजें हद से पार हो गई थी और आपको फैसला करना था. उन्होंने कहा, ‘‘इन सभी चीजों का इंग्लैंड क्रिकेट पर बुरा असर पड़ा लेकिन मुझे लगता है कि हमें याद रखना होगा कि ये खिलाड़ी बेहद प्रतिभावान क्रिकेटर हैं. वे काफी परिपक्व नहीं हैं और यहां काम करने की जरूरत है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर ड्रेसिंग रूम में परिपक्वता नहीं है तो उन्हें काफी कड़े दिशानिर्देशों और नियमों की जरूरत है.’’ 

Trending news