ASHES SERIES : SYDNEY TEST, इंग्लैंड 200 पार, लेकिन आधी टीम हुई आउट
Advertisement

ASHES SERIES : SYDNEY TEST, इंग्लैंड 200 पार, लेकिन आधी टीम हुई आउट

एशेज का पांचवे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम 200 रन का स्कोर पार कर 233 रन बनाते हुए पांच विकेट गंवा दिए हैं. जबकि पहले सत्र में बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका.

पैट कमिंग्स ने दो विकेट लेकर इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दी. (फाइल फोटो)

सिडनी : एसीजी में चल रहे एशेज सीरीज के अंतिम मैच में पहले दिन का  खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने अपनी मजबूत स्थिति केवल दो ओवर में ही गंवा दी. बीच में लड़खड़ाती दिखी इंग्लैंड टीम का स्कोर चाय से पहले 122 तीन विकेट के नुकसान पर था. और स्टंप्स के दो ओवर पहले 228 रन पर तीन विकेट पर ही था. लेकिन केवल दो ओवर के भीतर कप्तान जो रूट और जानी बेयरस्टॉ के विकेट गंवाकर अपनी मजबूत स्थिति गंवा दी.

  1. कप्तान जो रूट और डेविड मलान के अर्धशतक
  2. दिन के आखिरी दो ओवर में दो विकेट गिरे इंग्लैंड के
  3. हेजलवुड और पैट कमिंग्स ने लिए दो दो विकेट

जो रूट ने सबसे ज्यादा 86 रन बनाए और वे मिचेल स्टार्क ने आउट किया और डेविड मलान 55 रन बना कर अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं. जानी बेयरस्टॉ केवल पांच रन बना कर आउट हुए. उन्हें हेजलवुड ने पेन के हाथों कैच करा कर वापस लौटा दिया. इससे पहले पैट कमिंग्स ने टीम के लिए दो विकेट लिए.  हेजलवु़ड ने भी  दो विकेट लिए.

बीच में जल्दी ही दो विकेट खोने के बाद लगा ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मैच पर अपनी पकड़ बना सकते हैं लेकिन जो रूट और डेविड मलान ने पारी को संभाल लिया और चाय तक टीम का स्कोर 3 विकेट पर 122 रन पहुंचा दिया. चाय तक रूट और मलान दोनों ही 16 रन पर नाबाद रहे.

चेतेश्वर पुजारा ने बताया अफ्रीका सीरीज में क्यों है गेंद छोड़ना भी महत्वपूर्ण

इससे पहले बारिश ने पूरा पहला सत्र अपने नाम कर लिया.लंच जल्दी करना पड़ा जिसके बाद टॉस हुआ. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की जहां एलिस्टर कुक धीमे रहे वहीं मार्क स्टोनमैन लय में नजर आ रहे थे.  लेकिन स्टोनमैन का विकेट जल्द खोने के बाद इंग्लैंड का पारी धीरे लेकिन मजबूती से आगे बढ़ी.

दूसरा सत्र : स्टोनमैन ने चुन कर शॉट लगाना शुरू कर दिया लेकिन उन्होंने भी कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई. दसवें ओवर में ही जब स्टोनमैन ने चार चौकों के साथ टीम का स्कोर 28 पर ही पहुंचाया ही था कि वे पैट कमिंग्स की गेंद पर टिम पेन को कैच दे बैठे. इसके बाद जेम्स विंसे और कुक ने पारी को धीरे धीरे आगे बढ़ाया. एक समय टीम का स्कोर 88 पर एक विकेट था. 

INDvsSA: कुछ ऐसा रहा है 25 सालों का हिसाब, क्या 'विराट सेना' बदल पाएगी इतिहास

लेकिन पैट कमिंग्स ने फिर ऑस्ट्रेलिया को सफलता दिला कर जेम्स विंसे का 25 के निजी स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया. इसके चार ओवर के अंदर ही कुक अपना विकेट गंवा बैठे और उन्हें हेजलवुड ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. फिर कप्तान जो रूट ने डेविड मलान के साथ पारी को आगे बढ़ाया. 

Trending news