close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ashes 2019: स्टीव वॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम से फिर जुड़े, मेंटर की भूमिका संभाली

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 4 सितंबर से शुरू होगा. अभी यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. 

Ashes 2019: स्टीव वॉ ऑस्ट्रेलियाई टीम से फिर जुड़े, मेंटर की भूमिका संभाली
स्टीव वॉ ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तानों में गिने जाते हैं. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: स्टीव वॉ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम से फिर जुड़ गए हैं. उन्हें एक बार फिर से मेंटर के तौर पर टीम से जोड़ा गया है. स्टीव वॉ ने लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कैंप छोड़ दिया था. हालांकि, पूर्व कप्तान रविवार को फिर से टीम में शामिल हो गए. कोच जस्टिन लेंगर ने वॉ के ऑस्ट्रेलियाई कैंप से जुड़ने की जानकारी दी. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 4 सितंबर से शुरू होगा. 

ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट Cricket.com.au ने जस्टिन लेंगर के हवाले से लिखा, ‘हमने उन्हें (वॉ) तीसरे टेस्ट के लिए रुकने के लिए कहा, लेकिन उन्हें एक समारोह के लिए वापस जाना पड़ा. वे वास्तव में बस एक ही दिन के लिए गए थे और अगले ही दिन लौट आए थे. वे ऐसे ही खेल का आनंद लेते है. संन्यास के बाद भी खेल के लिए उनका जुनून और उत्साह शानदार है.’ 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अपने पूर्व खिलाड़ियों को टीम के महत्वपूर्ण दौरों पर मेंटर बनाता रहा है. पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को आईसीसी विश्व कप के दौरान यही भूमिका सौंपी गई थी. अब स्टीव वॉ को एशेज सीरीज के लिए यह जिम्मेदारी दी गई है. 

टीम के कोच जस्टिन लेंगर ने कहा, ‘पोंटिंग और वॉ दोनों ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो खेल और खिलाड़ियों के मनोविज्ञान को अच्छी तरह समझते हैं. उनकी उपस्थिति खिलाड़ियों को मनोवैज्ञानिक मजबूती देती है.’ एशेज सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है. इंग्लैंड ने 0-1 से पिछड़ने के बाद तीसरा टेस्ट जीतकर सीरीज में बराबरी की थी.