अंडर-19 चयन पैनल में वेंकटेश की जगह आशीष कपूर की वापसी की उम्मीद
Advertisement

अंडर-19 चयन पैनल में वेंकटेश की जगह आशीष कपूर की वापसी की उम्मीद

जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष वेंकटेश प्रसाद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है ऐसे में भारत के पूर्व आफ स्पिनर आशीष कपूर के जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल में वापसी की संभावना है.

आशीष कपूर पूर्व स्पिनर हैं और वे टीम इंडिया की ओर से खेल भी चुके हैं. (फाइल फोटो)

 

  1. प्रसाद ढाई साल से इस पद पर थे
  2. आशीष कपूर इस पैनल में आएंगे
  3. आईपीएल से जुड़ने वाले हैं प्रसाद

 

 

नई दिल्ली :  भारत के पूर्व आफ स्पिनर आशीष कपूर के जूनियर राष्ट्रीय चयन पैनल में वापसी की संभावना है क्योंकि शुक्रवार को अध्यक्ष वेंकटेश प्रसाद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. यह सुनिश्चित था कि प्रसाद किंग्स इलेवन पंजाब से गेंदबाजी कोच के तौर पर जुड़ जाएंगे और साथ ही हितों के टकराव से बचने के लिये इस पूर्व तेज गेंदबाज ने भारत के आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने के एक महीने से कम समय बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इस समय पैनल में दो अन्य सदस्य उत्तर प्रदेश के आलराउंडर ज्ञानेंद्र पांडे और बड़ौदा के पूर्व बल्लेबाज राकेश पारिख हैं. लोढ़ा समिति की सफारिशों के बाद पांच सदस्यीय चयन पैनल को तीन सदस्यीय कर दिया गया. 

fallback

इससे पहले पांच सदस्यीय पैनल में कपूर के साथ पंजाब के बल्लेबाज अमित शर्मा भी शामिल थे. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘‘पूरी संभावना है कि आशीष जूनियर चयन पैनल में अब वापसी करेंगे क्योंकि वेंकी ने इस्तीफा दे दिया है. जहां तक जतिन परांजपे और गगन खोड़ा का संबंध है तो वे दोबारा सीनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता नहीं बन सकते क्योंकि वे टेस्ट खिलाड़ी नहीं हैं. लेकिन आशीष और अमित के मामले में योग्यता संबंधित कोई समस्या नहीं थी.’’

VIDEO : कप्तान बनकर खुश हैं दिनेश कार्तिक, कहा युवा खिलाड़ियों से मिलने को हैं बेताब

गौरतलब है कि प्रसाद ढाई साल से इस पद पर थे. पिछले कुछ समय से वेंकटेश और बीसीसीआई के अधिकारियों में मनमुटाव चल रहा था. माना जाता है कि प्रसाद ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे में कहा है कि वह 'कॉन्फ्लेक्ट ऑफ इंटरेस्ट' में नहीं आना चाहते.  

आईपीएल से जुड़ना स्पष्ट नहीं था
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मुंबई से बताया था, "यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वह आईपीएल फेंचाइजी को ज्वॉइन करने वाले हैं. यही वजह है कि वह संभावित 'कॉन्फ्लेक्ट ऑफ इंटरेस्ट' को टालना चाहते हैं. जब बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना से इस बारे में प्रतिक्रिया ली गई तो उनका कहना था, "मैंने उसे काफी समझाने की कोशिश की लेकिन ऐसा लगता है कि वह फैसला कर चुका था. उनमें प्रतिभा की पहचान करने की शानदार काबिलियत है. विश्व चैंपियन बनने वाली जूनियर टीम के चयन में उनका योगदान सराहनीय रहा है." 

पेस दुबई चैंपियनशिप के फाइनल में हारे, फिर भी बेहतर होगी रैंकिंग

2016 में, उन्हें सीनियर सिलेक्शन कमेटी का चेयरमैन बनाया जाना था लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें जूनियर पैनल पर अपनी सेवाएं देने को कहा था. दिलचस्प बात यह है कि प्रसाद ने छह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (तीन सीनियर और तीन जूनियर) में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेले है. प्रसाद ने 33 टेस्ट और 161 एकदिवसीय खेले है जो बाकी चयनकर्ताओं के कुल मैचों से भी अधिक है.
(इनपुट भाषा)

Trending news