Asia Cup 2018: अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा स्कोर
Advertisement

Asia Cup 2018: अफगानिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा स्कोर

अफगानिस्तान ने एशिया कप के अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 249 रन बनाए. 

 

अफगानिस्तान के रहमत शाह ने 90 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली. (फोटो: IANS)

दुबई: अफगानिस्तान ने एशिया कप-2018 में श्रीलंका को जीत के लिए 250 रन का लक्ष्य दिया है. उसने सोमवार को पहले बैटिंग करते हुए 249/10 का स्कोर बनाया. यह श्रीलंका के खिलाफ उसका सबसे बड़ा स्कोर भी है. इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ उसका हाईएस्ट स्कोर 232 रन था, जो उसने 2015 में डुनेडिन में बनाया था. 
 

यह एशिया कप का तीसरा मैच है. शनिवार को शुरू हुए टूर्नामेंट में श्रीलंका को पहले ही मैच में हार का सामना करना पड़ा था. उसे बांग्लादेश ने 137 रन से हराया था. श्रीलंका अगर अफगानिस्तान से हार जाता है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा. 

अफगानिस्तान की सधी शुरुआत 
अफगानिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए अच्छी शुरुआत की. उसके ओपनर मोहम्मद शहजाद और इंसानुल्लाह ने 57 रन की साझेदारी की. इस स्कोर पर शहजाद एलबीडब्ल्यू हो गए. उन्होंने 34 रन बनाए. 

पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी 
इंसानुल्लाह और रहमत शाह ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की. दोनों ने अपनी टीम का स्कोर 57 से बढ़ाकर 107 रन तक पहुंचाया. इस स्कोर पर इंसानुल्लाह को धनंजय ने एलबीडब्ल्यू किया. इंसानुल्लाह 5 रन से अपना अर्धशतक चूक गए. 

रहमत ने खेली 72 रन की पारी 
तीसरे क्रम पर बैटिंग करने आए रहमत शाह ने 72 रन की शानदार पारी खेली. यह उनका चौथा अर्धशतक है. उन्होंने इंसानुल्लाह के बाद हशमातुल्लाह शहीदी के साथ 80 रन की साझेदारी की. दोनों की साझेदारी की बदौलत अफगानिस्तान ने एक समय 41 ओवर में 3 विकेट पर 190 रन बना लिए थे. लेकिन बाकी के बल्लेबाज टीम को बड़ा स्कोर नहीं दे पाए. 

थिसारा परेरा ने 5 विकेट लिए 
श्रीलंका के थिसारा परेरा ने 5 विकेट झटके. उन्होंने 140 मैचों के वनडे करियर में चौथी बार 5 विकेट झटके हैं. अकिला धनंजय ने दो विकेट लिए. लसिथ मलिंगा, दुष्मंत चामीरा और शेहान जयसूर्या को एक-एक विेकट मिला. 
 

तीसरा मैच खेल रहे हैं अफगानिस्तान और श्रीलंका 
यह अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच तीसरा वनडे मैच है. पिछले दोनों मैच श्रीलंका ने जीते हैं. श्रीलंका ने 2014 में ढाका में अफगानिस्तान को 129 रन से हराया था. इसके बाद 2015 में उसने डुनेडिन में चार विकेट से मैच जीता था. 

अफगानिस्तान ने टॉस जीता 
अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने सोमवार को टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने भी कहा कि अगर वे टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी करते. अफगानिस्तान का यह टूर्नामेंट में पहला मैच है. इसके बाद उसे बांग्लादेश की टीम से भिड़ना है. श्रीलंका अपना पहला मैच हार चुका है. 

अकिला धनंजय, जससूर्या और दुष्मंत को मौका 
श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने बताया कि उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली अपनी टीम में तीन बदलाव किए हैं. इस मैच अमिला अपोंसो, दिलरुवान परेरा और सुरंगा लकमल को रेस्ट दिया गया है. इनकी जगह अकिला धनंजय, शेहान जयसूर्या और दुष्मंत चामीरा को शामिल किया है. 

Trending news