Asia Cup 2018: शाकिब का खेलना तय नहीं, मोमिनुल की हुई वापसी
Advertisement

Asia Cup 2018: शाकिब का खेलना तय नहीं, मोमिनुल की हुई वापसी

शाकिब ने मीडिया से कहा कि 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहे एशिया कप के लिए वह केवल 20-30 प्रतिशत ही फिट हैं. टूर्नामेंट के लिए 16 सदस्यीय टीम में उनका नाम शामिल है.

शाकिब अल हसन एशिया कप से रहना चाहते हैं बाहर (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश के हरफनमौला क्रिकेट खिलाड़ी शाकिब अल हसन का आगामी एशिया कप में खेलना तय नहीं माना जा रहा है. 31 वर्षीय शाकिब को इस साल जनवरी में उंगली में चोट लग गई थी जिसके कारण वह श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे. चोट के कारण उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) से भी बाहर बैठना पड़ा था. अगस्त में वह वेस्टइंडीज सीरीज को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट आए थे. 

वेबसाइट क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, शाकिब ने मीडिया से कहा कि 15 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहे एशिया कप के लिए वह केवल 20-30 प्रतिशत ही फिट हैं. टूर्नामेंट के लिए 16 सदस्यीय टीम में उनका नाम शामिल है.

शाकिब के इस बयान से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) नाराज है. बोर्ड के निदेशक जलाल यूनुस ने कहा है कि शाकिब को अपनी फिटनेस की जानकारी मीडिया में देने के बजाय बोर्ड को देनी चाहिए थी. 

इस बीच, बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि शाकिब आधे फिट हैं और एशिया कप में खेलने के लिए यह काफी है. हरफनमौला शाकिब अल हसन भी उंगली के ऑपरेशन के कारण एशिया कप से बाहर रहना चाहते थे, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अक्टूबर तक उनकी सर्जरी टालकर उन्हें खेलने के लिए कहा है.

शाकिब इस समय अमेरिका में हैं. बोर्ड का कहना है कि टूर्नामेंट के लिए अमेरिका से वह सीधे यूएई पहुंचेंगे. मोमिनुल हक को उनके स्थान पर कवर के तौर पर यूएई भेजा जाएगा. 

fallback

मोमिनुल की बांग्लादेश टीम में वापसी
अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोटों से परेशान बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए टीम में बल्लेबाज मोमिनुल हक को शामिल किया है. चयनकर्ता हबीबुल बशर ने कहा, ''वह आला दर्जे के बल्लेबाज हैं जो पारी की शुरुआत भी कर सकता हैं और तीसरे नंबर पर भी खेल सकता हैं. हमने सोचा कि उसके टीम में होने से काफी फायदा मिलेगा.'' 

सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल की ऊंगली में चोट है जबकि खब्बू बल्लेबाज नजमुल हुसैन के बाएं अंगूठे में चोट लगी है. बांग्लादेश को छह देशों के टूर्नामेंट में श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ पूल बी में रखा गया है. टूर्नामेंट 15 से 28 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाएगा.

ये भी देखे

Trending news