हॉन्गकॉन्ग पर रिकॉर्ड जीत के बाद भी भारत से मैच को लेकर चिंतित है पाकिस्तान
Advertisement

हॉन्गकॉन्ग पर रिकॉर्ड जीत के बाद भी भारत से मैच को लेकर चिंतित है पाकिस्तान

पाकिस्तान ने रविवार को अपने पहले मैच में हॉन्गकॉन्ग को 8 विकेट से हराया. अब बुधवार को उसका सामना भारत से होगा.

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, बाबर आजम (बाएं) और शादाब खान (दाएं) के साथ. (फोटो: IANS)

दुबई : पाकिस्तान ने एशिया कप-2018 में हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ एकतरफा जीत से शानदार शुरुआत की. अब उसका मुकाबला भारत से होना है. इसे भारत का दबाव ही कह सकते हैं कि पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद इस जीत के बावजूद भी अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर फिक्रमंद हैं. उन्होंने हॉन्गकॉन्ग पर जीत के बाद कहा कि उनकी टीम को अगर एशिया कप के बहुप्रतीक्षित मैच में भारत को हराना है तो उसे अपने खेल में काफी सुधार करना होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें बुधवार को आमने-सामने होंगी. 

पाकिस्तान ने रविवार रात को एशिया कप में हॉन्गकॉन्ग को आठ विकेट से हराया था. यह पाकिस्तान की एशिया कप में दूसरी सबसे बड़ी जीत है. वह इससे पहले 2008 में बांग्लादेश को 10 विकेट से हरा चुका है. जब पाकिस्तान ने जीत दर्ज की, तब 158 गेंद फेंकी जानी बाकी थीं. गेंदों के अंतर के लिहाज से भी यह पाकिस्तान की एशिया कप में दूसरी सबसे बड़ी जीत है. अब हॉन्गकॉन्ग का अगला मैच भारत से 18 सितंबर को होगा. 

नई गेंद का सही इस्तेमाल नहीं कर पाए हमारे गेंदबाज
सरफराज ने हॉन्गकॉन्ग को हराने के बाद कहा, ‘कप्तान के रूप में मुझे कुछ चीजें नजर आती हैं जिस पर काम करने की जरूरत है. टूर्नामेंट में आगे तक जाने के लिए हमें इस (हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ) मैच को नौ या 10 विकेट से जीतने की जरूरत थी.’ उन्होंने कहा, ‘हमें साथ ही नई गेंद से बेहतर गेंदबाजी करने की जरूरत थी. हमें नई गेंद से जल्दी विकेट चटकाने होंगे. नई गेंद को हम स्विंग नहीं करा पाए जो हमारे लिए आंखे खोलने वाला है.’

बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग सब में सुधार की गुंजाइश
पाकिस्तानी कप्तान मानते हैं कि उनकी टीम को अपनी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही फील्ड में सुधार करने की जरूरत है. सरफराज ने कहा, ‘हम अपने अगले अभ्यास सत्र में इस पर काम करेंगे. यह अच्छी जीत थी लेकिन भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने के लिए खेल के तीनों विभागों में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.’ पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग के 117 रन के लक्ष्य को 23 .4 ओवर में दो विकेट पर हासिल कर लिया था. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान खान ने एक ही ओवर में तीन विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफद मैच चुना गया. 

129 में से 52 मुकाबले जीता है भारत 
भारत और पाकिस्तान अब तक 129 बार वनडे मैचों में भिड़ चुके हैं. इनमें भारत ने 52 मुकाबले जीते हैं. यानी, पाकिस्तान के खिलाफ उसका सक्सेस रेट 41.60% है. पाकिस्तान के नाम भारत के खिलाफ 73 जीत दर्ज हैं. चार मैचों में कोई परिणाम नहीं निकल पाया. 

Trending news