Asia Cup: शुरू होने वाला है भारत-अफगानिस्तान मैच, क्या धवन को मिलेगा रेस्ट, जानिए कब-कहां देखें मैच

भारत मंगलवार को एशिया कप में अपना आखिरी सुपर-4 मुकाबला खेलेगा. इसमें उसका सामना अफगानिस्तान से होना है.

Asia Cup: शुरू होने वाला है भारत-अफगानिस्तान मैच, क्या धवन को मिलेगा रेस्ट, जानिए कब-कहां देखें मैच
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ 210 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी. (फोटो: IANS)

दुबई: भारतीय टीम एशिया कप-2018 के अपने अंतिम सुपर-4 मुकाबले में मंगलवार को अफगानिस्तान से भिड़ेगी. यह मुकाबला कुछ घंटे बाद शुरू होने वाला है. टूर्नामेंट के लिहाज से यह मुकाबला ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है. लेकिन भारतीय टीम इस मैच में अपने प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है. 

भारतीय टीम इस मैच से पहले ही टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी है. उसने अपने पहले दो सुपर-4 मुकाबलों में पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराया. दूसरी ओर, अफगानिस्तान की टीम सुपर-4 के अपने पहले दो मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. उसे पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी ओवर में करीबी हार का सामना करना पड़ा था. 

क्या प्लेइंग इलेवन बदलेगी टीम इंडिया 
भारत और अफगानिस्तान की टीमों ने मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की. टीम प्रबंधन ने प्लेइंग इलेवन के बारे में कोई संकेत भी नहीं दिए हैं. पर माना जा रहा है कि भारत फाइनल से पहले अपने एक या दो प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दे सकता है. शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका मिल सकता है. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह में से भी किसी एक को आराम दिया जा सकता है. ऐसे में खलील अहमद को भी मौका मिल सकता है.

राहुल को मौका देना जरूरी : मांजरेकर 
पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने क्रिकइंफो से कहा कि भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शिखर धवन को रेस्ट देकर केएल राहुल को मौका देना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘राहुल बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उन्होंने विदेशों में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में टीम को उनका इस्तेमाल करना चाहिए.’ मांजरेकर ने यह भी कहा कि टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह को भी रेस्ट देना चाहिए. उनकी जगह खलील अहमद को मौका दिया जाना चाहिए. 

मनीष पांडे को भी मिल सकता है मौका 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि उनकी टीम एशिया कप में नंबर-4 की बल्लेबाजी का गुत्थी सुलझाना चाहेगी. इस नंबर के लिए अंबाति रायडू, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे के बीच मुकाबला है. मनीष पांडे को एक भी मैच में मौका नहीं मिला है. ऐसे में उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ उतारा जा सकता है. इसके लिए टीम के पास दो विकल्प हैं. या तो मनीष को कार्तिक की जगह शामिल किया जाए. या एमएस धोनी को रेस्ट देकर मनीष और कार्तिक दोनों को खेलने का मौका दिया जाए. 

संभावित टीमें (प्लेइंग-11) 
भारत: रोहित शर्मा  (कप्तान), शिखर धवन/केएल राहुल, अंबति रायुडू, दिनेश कार्तिक/मनीष पांडे/एमएस धोनी, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह/खलील अहमद.
अफगानिस्तान: असगर अफगान (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, इंसानुल्लाह/मुनीर अहमद, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, मोहम्मद नबी, शमीउल्लाह शेनवारी, गुलाबदीन नईब, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान. 

कब, कहां और कैसे देखें मैच: 

- भारत और अफगानिस्तान का मैच शाम 5 बजे (भारतीय समय) से खेला जाएगा

- लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स 1/1 HD, 1 हिंदी/1 HD हिंदी, 1 पर होगा

- एशिया कप के सभी मैचों की लाइव स्‍ट्रीमिंग हॉटस्‍टार पर देख सकते हैं

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.