मेहमूदुल्लाह ने दिखाया कैसे खेलना चाहिए राशिद खान को, टीम इंडिया ले सकती है सबक

एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करने वाले बांगलादेश के महमुदुल्लाह कहना है कि राशिद खान दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें खेला नहीं जा सकता. मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले टीम इंडिया के मैच के लिहाज से यह अहम है.  

मेहमूदुल्लाह ने दिखाया कैसे खेलना चाहिए राशिद खान को, टीम इंडिया ले सकती है सबक
मेहमूदुल्लाह ने राशिद खान के खिलाफ बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी की. (फोटो : IANS)

अबुधाबी: बांग्लादेश ने एशिया कप सुपर फोर के बेहद रोमांचक मैच में रविवार को अफगानिस्तान को तीन रन से हराया. इस मैच में बांग्लादेश के  महमुदुल्लाह (74) और इमरूल कायेस (नाबाद 72) के बीच छठे विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी की अहम भूमिका रही. इसी साझेदारी के दम पर बांग्लादेश ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप सुपर फोर में मैच में शुरुआती झटकों से उबरकर सात विकेट पर 249 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया. मेहमुदुल्लाह ने कहा कि राशिद खान दुनिया के बेहतरीन गेंदबाजों में से एक हैं लेकिन ऐसा नहीं है कि उन्हें खेला नहीं जा सकता. 

इस मैच में अफगानिस्तान के खास लेग स्पिनर राशिद खान अपना खास प्रभाव नहीं छोड़ सके. वे अपने चार ओवर में एक ही विकेट ले सके और 46 रन लुटा बैठे. इस पारी में एक समय तक बांग्लादेश की आधी टीम 87 रन के योग पर पवेलियन लौट गई थी लेकिन इसके बाद महमुदुल्लाह और कायेस ने बखूबी पारी को संवारा और अफगानिस्तान को शुरुआती सफलताओं का फायदा नहीं उठाने दिया.

टीम इंडिया सबक हैं इस पारी और बयान में
मेहमूदउल्लाह की पारी और बाद उनका राशिद खान को लेकर बयान दोनों ही टीम इंडिया के लिए अहम हैं. गौरतलब है कि राशिद खान भारत में हुए आईपीएल में काफी सफल रहे हैं और वे टीम इंडिया के खिलाफ भी सफल गेंदबाजी करते हैं ऐसे में मंगलवार को होने वाले भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले मैच के लिहाज ये मेहमूदउल्लाह की पारी काफी खास संकेत दे रही है. हालांकि रविवार को हुए सुपर-4 मैचों के नतीजों की वजह से भारत पहले ही फाइनल में जगह बना चुका है और अफगानिस्तान बाहर हो चुका है, दोनों टीमें इस मैच को गंभीरता से ही लेना चाहेंगी. 

महमुदुल्लाह और कायेस ने शुरू में सतर्कता बरती लेकिन ढीली गेंदों पर करारे शाट भी लगाए. महमुदुल्लाह ने आफताब की गेंद पर सीमा रेखा पर कैच थमाने से पहले 81 गेंद की अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. कायेस की 89 गेंद की पारी में छह चौके शामिल रहे.

mahmudullah played well vs Rashid Khan

यह मैच अंतिम ओवर तक काफी रोमांचक रहा. अफगानिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में केवल 8 रन चाहिए थे, लेकिन उसके बल्लेबाज केवल 4 रन बना सके और टीम एक बार फिर एक नजदीकी मुकाबला हार गई. इससे पहले अफगानिस्तान पाकिस्तान से नजदीकी मुकाबले में 3 विकेट से हारा था. उस मैच में पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 10 रन चाहिए थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.