Asia XI vs World XI: BCCI ने भेजे कोहली समेत 3 नाम, नहीं खेलेगा कोई पाक खिलाड़ी

बीसीसीआई  ने एशिया इलेवन टीम के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को विराट कोहली के साथ शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव का नाम भेजे हैं. 

Asia XI vs World XI: BCCI ने भेजे कोहली समेत 3 नाम, नहीं खेलेगा कोई पाक खिलाड़ी
एशिया इलेवन टीम वर्ल्ड इलेवन से दो टी20 मैच खेलेगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीसीसीआई के अध्यक्ष  सौरव गांगुली (Sourav ganguly) ने एशिया इलेवन टीम के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) समते 3 खिलाडीयों के नाम भेजे हैं. विराट कोहली के साथ शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव का नाम इसमें शामिल है. संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ के मौके पर बांग्लादेश अब एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच ढाका में स्थित शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी-20 मैचों का आयोजन करा रहा है. जो कि 18 और 21 मार्च को खेले जाने है.

इस मामले से जुडे़ एक सूत्र ने बताया है कि सौरव गांगुली ने इन खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखने के बाद ही  BCB को यह नाम भेजे हैं.सूत्र ने बताया है कि विराट कोहली, मोहम्मद शमी, शिखर धवन और कुलदीप यादव एशिया इलेवन टीम का आगे चलकर के प्रतिनिधित्व करेंगे. बांग्लादेश बोर्ड को एशिया इलेवन टीम तैयार करने के लिए बीसीसीआई से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी और कुछ समय पहले ही यह नाम भेजे गए है.

यह भी पढ़े: 19 पारी, 0 शतक- करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं कोहली, बना सकते हैं रिकॉर्ड

हालांकि शुरूआती समय में यह सवाल जरूर बना हुआ था कि आखिर कौन से खिलाड़ी इन मुकाबलों में खेलेंने उतरेगे क्योंकि पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों की भी टीम में खेलने की सभांवना बनी हुई थी और वर्तमान में भारत-पाकिस्तान के रिश्ते भी ठीक नहीं हैं. बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने अपने बयान में साफ कहा था कि इन मुकाबलों के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को नहीं बुलाया गया. उन्होंने कहा था, " हमें जो जानकारी मिली है वो यह है कि एशिया इलेवन नें कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलता नहीं दिखेगा. यह हमारा संदेश है".

पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड ने अपने बयान में कहा था कि बीसीबी की ओर से पीसीबी के बजाए बीसीसीआई को तरजीह देने की इसमें बात नहीं है. खुद पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने इन मैचों से खुद को दूर रखा है क्योंकि उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में खेलना हैं.
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.