Asia XI vs World XI: कोहली का इस दिग्गज की टीम से होगा मुकाबला, जानिए पूरी टीम

ढाका में होने वाले टी20 वर्ल्ड सीरीज के मैचों के लिए एशिया एकादश और विश्व एकादश की टीमों की घोषणा हो गई है. 

Asia XI vs World XI: कोहली का इस दिग्गज की टीम से होगा मुकाबला, जानिए पूरी टीम
विराट कोहली के बारे में अभी यह तय है कि वे केवल एक ही मैच खेलेंगे. (फाइल फोटो)

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने टी20 सीरीज के लिए एशिया एकादश और विश्व एकादश (Asia XI vs World XI) की टीमों की घोषणा कर दी है. 18 से 21 मार्च के बीच होने जा रही इस सीरीज में एशिया एकादश की कप्तानी विराट कोहली करेंगे तो वहीं विश्व एकादश की कमान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस के हाथों में होगी. 

इन मैचों का आयोजन बांग्लादेश के स्थापना में अहम भूमिका निभाने वाले शेख मुजीबुर रहमान के 100वें जन्मदिवस के मौके पर किया जा रहा है. बीसीबी को अभी कोहली और केएल राहुल के 18 मार्च के मैच के लिए उपलब्ध होने की पुष्टि नहीं मिली है, क्योंकि इसी दिन कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच भी होना है. 

यह भी पढ़ें: Wellington Test: कीवी पूर्व दिग्गज ने बताई टीम इंडिया की वह गलती, जो उसे ले डूबी

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दो मैचों के लिए विराट कोहली मोहम्मद शमी, शिखर धवन और कुलदीप यादव के नाम भेजे थे. इसके अलावा केएल राहुल और ऋषभ पंत का भी नाम इसमें शामिल था. 

बीसीबी अध्यक्ष नजमूल हसन ने नामों की घोषणा करते हुए कहा, "हमें पहले ही चार नाम भारत से मिल चुके हैं. हमने करार तो नहीं किया है,लेकिन ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, शिखर धवन, मोहम्मद शमी के आने की पूरी संभावना है. उन्होंने कहा है कि केएल राहुल और विराट कोहली एक-एक मैच खेलेंगे, लेकिन अभी अंतिम रूप से तय नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्राइस्टचर्च टेस्ट के लिए कोहली ने अपने साथी बल्लेबाजों को दिया यह मंत्र

हसन ने कहा, " हमारे लिए अफगानिस्तान के राशिद खान और मुजीब उर रहमान जैसे खिलाड़ी तैयार हैं नेपाल के संदीप लामिछाने खेलेंगे. वहीं श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और थिसारा परेरा हमारे लिए उपलब्ध रहेंगे. बांग्लादेश से तमीम इकबाल, मुस्तफिजुर रहमान, मेहमुदुल्लाह,  और लिटन दास खेलेंगें"

उन्हेने कहा, "मुझे सारे नाम तो याद नहीं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका से तीन-चार खिलाड़ी खेलेंगे. कुछ खिलाड़ी वेस्टइंडीज से भी हैं.  ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड के कुछ खिलाड़ी होंगे. इंग्लैंड से बेयरस्टो आ रहे हैं. एनगिडि आ रहे हैं. गेल के आने की उम्मीद है. "

एशिया एकादश की टीम: विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, शिखर धवन, तमीम इकबाल, लिटन दास, मुश्फिकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, मुस्तफिजुर रहमान, संदीप लामिछाने, लसिथ मलिंगा, मुजीब उर रहमान

विश्व एकादश की टीम: एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), निकोलस पूरन, रॉस टेलर, जॉनी बेयरस्टो, कीरोन पोलार् , आदिल रशीद, शेल्डन कॉर्टेल, लुंगी एनगिडी, एंड्र्यू टाई, मिचेल मैकक्लीनेगन, (कोच टॉम मूडी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.