Asian Snooker: भारत ने पाकिस्तान को हराया, फाइनल में उसी की दूसरी टीम से मुकाबला
Advertisement

Asian Snooker: भारत ने पाकिस्तान को हराया, फाइनल में उसी की दूसरी टीम से मुकाबला

भारतीय टीम ने एशिया स्नूकर कप के सेमीफाइनल में  पाकिस्तान को हराया, अब उसका मुकाबला पाकिस्तान की ही दूसरी टीम से होगा. 

Asian Snooker: भारत ने पाकिस्तान को हराया, फाइनल में उसी की दूसरी टीम से मुकाबला

दोहा: मलकीत सिंह के दबाव में शानदार खेल के दम पर भारत ने शुक्रवार को यहां एशियाई टीम स्नूकर चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान (दो) को हराकर फाइनल में जगह पक्की की. पाकिस्तान की दो टीमें इस टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं. फाइनल में भारत का सामना पाकिस्तान (एक) की टीम से होगा.  इस मैच में भारत के दिग्गज खिलाड़ी पंकज अडवाणी को हार का सामना करना पड़ा. 

  1. सेमीफाइनल में पाकिस्तान (दो) को हराया भारत ने 
  2. क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड को हराया था भारत ने
  3. फाइनल में पाकिस्तान की टीम से होगा मुकाबला

सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में पाकिस्तान (दो) के मोहम्मद माजिद ने अनुभवी भारतीय खिलाड़ी पंकज आडवाणी को हराकर दिया. दूसरे एकल मुकाबले में मलकीत सिंह ने मोहम्मद बिलाल को हराकर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. युगल मुकाबले में पाकिस्तान की जोड़ी भारतीय खिलाड़ियों पर भारी पड़ी और उन्होंने अपनी बढ़त को 2-1 कर लिया. 

उलट एकल में पंकज ने अनुभव का फायदा उठाते हुए बिलाल के खिलाफ 58 का ब्रेक बनाकर जीत दर्ज की. इस जीत से स्कोर 2-2 से बराबर हो गया. अंतिम मुकाबले में माजिद ने मलकीत पर 43-1 की बढ़त बना ली थी लेकिन मलकीत ने शानदार वापसी कर और अपनी बढ़त को 51-43 कर लिया. 

सेमीफाइनल में थाईलैंड को हराया था भारत ने 
इससे पहले गुरूवार को पंकज के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारत चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचा था. ग्रुप से क्वालीफाई करने के बाद भारतीय टीम का क्वार्टरफाइनल में शीर्ष वरीय थाईलैंड से मुकाबला हुआ था और टीम ने उसे 3-0 से पराजित किया था. इस साल के शुरू में अपना पहला विश्व खिताब जीतने वाले मनन चंद्राने पासाकोर्न सुवाननावत पर 58-29 से आसान जीत दर्ज की. दूसरे फ्रेम में 19 बार के विश्व चैम्पियन आडवाणी ने दबदबा बनाते हुए थाईलैंड के थानावत तिरापोंगबाईबून पर 92-9 से शानदार जीत दर्ज की जिससे भारत 2-0 से आगे हो गया. तीसरे फ्रेम में पंकज और मनन ने पहली ओपनिंग में दबदबा बनाया और 110-0 से जीत दर्ज कर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया. 

दूसरे सेमीफाइनल में  पाकिस्तान (एक) ने हॉन्कॉन्ग को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था. 

ये भी देखे

Trending news