Zee Rozgar Samachar

Latest Update on Saurav Ganguly Health: गांगुली की हालत स्थिर, जल्द होगा एक और एंजियोप्लास्टी का फैसला

डॉक्टरों के मुताबिक सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का रक्तचाप 110/70 है तथा उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 98 फीसदी है. चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा.

Latest Update on Saurav Ganguly Health: गांगुली की हालत स्थिर, जल्द होगा एक और एंजियोप्लास्टी का फैसला
फाइल फोटो

कोलकाता: दिल का ‘हल्का’ दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष एवं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने रविवार को कहा कि उनके स्वास्थ्य संबंधी मानक सामान्य हैं तथा उनकी हालत स्थिर है. शनिवार को गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी. उनके हार्ट की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे हटाने के लिए उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था.

अगली एंजियोप्लास्टी पर होना है फैसला 

सौरव गांगुली (Sourav Gangulu) वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती हैं, वहां से जारी बुलेटिन में कहा गया, ‘‘बीती रात सामान्य रही और उन्हें बुखार नहीं है. वह अभी सो रहे हैं.’’ डॉक्टरों के मुताबिक गांगुली का रक्तचाप 110/70 है तथा उनके शरीर में ऑक्सीजन का स्तर 98 फीसदी है. चिकित्सकों ने कहा कि गांगुली की स्थिति को देखने के बाद उनकी एक और एंजियोप्लास्टी करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. आज सुबह एक बार फिर उनका ईसीजी किया गया.

ये भी पढ़ें- Kerala: Church ने Christian Bride और Muslim Groom की Marriage को घोषित किया अवैध

बीसीसीआई अध्यक्ष की सेहत का सिलसिलेवार अपडेट

सौरव गांगुली का उपचार कर रहे चिकित्सकों में से एक ने शनिवार को कहा था, ‘‘उनके (गांगुली) हृदय तक जाने वाली तीन प्रमुख धमनियों में अवरोध (ट्रिपल वेसल डिसीज) पाया गया है, इसलिए एक और एंजियोप्लास्टी करने की जरूरत होगी. लेकिन यह उनकी स्थिति पर निर्भर करेगा. हालांकि उनकी हालत खतरे से बाहर है.’’ सौरव गांगुली को सीने में दर्द की शिकायत के बाद शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.