close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUS vs BAN: डिविलियर्स का तूफानी शतक, दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर जीती सीरीज

बांग्लादेश ने फेहलुकवायो (40/4), इमरान ताहिर (50/3) और ड्वेन प्रिटोरियस (48/2) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 47.5 ओवर में 249 रन पर ढेर हो गई.

AUS vs BAN: डिविलियर्स का तूफानी शतक, दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को हराकर जीती सीरीज
डिविलियर्स ने अपनी 176 रनों की पारी में 104 गेंदें खेली तथा 15 चौके और सात छक्के लगाये. (ICC/Twitter)

पार्ल: कप्तानी छोड़ने के बाद वनडे में पहली पारी खेल रहे एबी डिविलियर्स के तूफानी शतक और एंडिले फेहलुकवायो के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में बुधवार (18 अक्टूबर) को को यहां बांग्लादेश को 104 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली. डिविलियर्स ने भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 176 रन बनाए, जबकि हाशिम अमला ने भी 85 रन का योगदान दिया जिससे दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट पर 353 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. डिविलियर्स ने अपनी पारी में 104 गेंदें खेली तथा 15 चौके और सात छक्के लगाये.

इसके जवाब में बांग्लादेश ने फेहलुकवायो (40 रन पर चार विकेट), इमरान ताहिर (50 रन पर तीन विकेट) और ड्वेन प्रिटोरियस (48 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 47.5 ओवर में 249 रन पर ढेर हो गई. बांग्लादेश की ओर से सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस (68) और मुशफिकुर रहीम (60) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी भी की, लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद टीम लक्ष्य के करीब भी नहीं पहुंच सकी. इन दोनों के अलावा महमूदुल्लाह (35) ही 30 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे.

एबी डिविलियर्स ने 104 गेंदों में 176 रन ठोककर उड़ाए बांग्लादेश के होश

इससे पहले जब लग रहा था कि डिविलयर्स दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वनडे में गैरी कर्स्टन के 1996 में बनाये गये 188 रन के सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़कर दोहरा शतक बनाने में सफल रहेंगे तभी उन्होंने रूबेल हुसैन की यॉर्कर पर शब्बीर रहमान को कैच थमा दिया. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बांग्लादेश के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले डिविलियर्स ने अपनी पारी के दौरान अमला के साथ तीसरे विकेट के लिये 136 रन की साझेदारी की.

पहले मैच में शुरुआती विकेट के लिये रिकॉर्ड साझेदारी निभाने वाले अमला और क्विंटन डिकाक (46) ने इस बार भी पहले विकेट के लिये 90 रन जोड़े. जेपी डुमिनी ने 30 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश की तरफ से रूबेल हुसैन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 62 रन देकर चार विकेट लिये. आलराउंडर शाकिब अल हसन ने 60 रन देकर दो विकेट हासिल किये.