AUS vs NZ: पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर, न्यूजीलैंड ने दिया ऐसा जवाब

Cricket Australia: सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर के जवाब में न्यूजीलैंड ने अच्छी शुरुआत की. 

AUS vs NZ: पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया का बड़ा स्कोर, न्यूजीलैंड ने दिया ऐसा जवाब
लैबुशेन ने इस सीरीज में 490 रन बना लिए हैं. (फोटो: IANS)

सिडनी: सिडनी टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) के दोहरे शतक के दम पर न्यूजीलैंड के विरुद्ध (Australia vs New Zealand) बड़ा स्कोर खड़ा किया. उस समय किसी ने नहीं सोचा होगा कि न्यूजीलैंड इसका मजबूत जवाब भी दे सकता है. हालांकि न्यूजीलैंड की पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 29 ओवर तक ही बल्लेबाजी की, यह ऑस्ट्रेलिया को उसका मजबूत जवाब ही माना जाएगा. 

मार्नस लाबुशैन (215) ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमाकर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 454 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने भी अच्छी शुरुआत की और  दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने भी बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए. 

यह भी पढ़ें: ज्वाला गुट्टा इस एक्टर के साथ है रिलेशन में, तस्वीरों से जानिए कैसे किया 'ऐलान'

न्यूजीलैंड के लिए टॉम लाथम (नाबाद 26) और टॉम ब्लंडल (नाबाद 34) सलामी जोड़ी विकेट पर मजबूती से खड़ी हुई है. इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 283 रनों के साथ की. मैथ्यू वेड दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. वह 22 के निजी स्कोर पर विल सोमरविले का शिकार बने. ट्रेविस हेड सिर्फ 10 रन बना पाए.

निचले क्रम में टिम पेन ने लाबुशैन के साथ 79 रनों की साझेदारी की. इस बीच लाबुशैन अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा चुके थे. पेन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कोलिन डी ग्रांडहोम की गेंद पर वह चूक गए और बोल्ड हो गए. कप्तान के बाद लाबुशैन भी 416 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 363 गेंदों का सामना कर 19 चौके और एक छक्का लगाया.

जेम्स पैटिनसन (2), पैट कमिंस (8) के जल्दी आउट होने के बाद लगा की टीम सिमटने वाली है. हालांकि मिशेल स्टार्क ने 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को 450 के पार पहुंचाया. वह टीम के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए.

न्यूजीलैंड के लिए डी ग्रांडहोम, वेग्नर ने तीन-तीन विकेट लिए. टॉड एस्ले के हिस्से दो सफलताएं आईं. मैट हेनरी और सोमरविले ने एक-एक विकेट लिए.
(इनपुट आईएएनएस)