AUS vs NZ: Rohit Sharma को पछाड़ आगे निकला न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज, 46 गेंद पर ठोक दिए इतने रन

AUS vs NZ: न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया है.      

AUS vs NZ: Rohit Sharma को पछाड़ आगे निकला न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज, 46 गेंद पर ठोक दिए इतने रन
Photo- ICC

नई दिल्ली: वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए 5 मैच की टी 20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से मात दी. इस मैच में न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी. इसी के साथ गुप्टिल ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में भारत के ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया है.

 

गुप्टिल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मैच में मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) ने सिर्फ 46 गेंदों पर 71 रन ठोक दिए. गुप्टिल (Martin Guptill) की इस पारी के चलते न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में 7 विकेट से मात दी. इस मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट खोकर 142 रन बनाए थे, जवाब मैं न्यूजीलैंड ने सिर्फ 3 विकेट खोकर जीत हासिल की. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने ये सीरीज 3-1 से जीती.

 

रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

टी20 इंटनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) अब तीन इंडिया के हिटमैन कहे जाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पछाड़ कर दूसरे नंबर पर आ गए हैं. गुप्टिल (Martin Guptill) के नाम अब 99 मैचों में 2839 रन हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक और 17 अर्धशतक जड़े हैं. वहीं रोहित (Rohit Sharma) के नाम 108 मैचों में चार शतक और 17 हाफ सेंचुरी की मदद से 2773 रन हैं.

विराट अभी भी टॉप पर

टी 20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम हैं. विराट (Virat Kohli) ने अब तक 85 मैचों में 2928 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट ने 25 अर्धशतक जड़े हैं, जबकि उनका औसत 50.5 का रहा है. विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2010 में अपना टी 20 डेब्यू किया था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.