AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाक को 240 पर समेटा, असद शफीक की फिफ्टी ने बचाया टीम को

Australia vs Pakistan: असद शफीक की 76 रन की पारी ने पाकिस्तान को लो स्कोर पर आउट होने की शर्मिंदगी से बचा लिया.

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाक को 240 पर समेटा, असद शफीक की फिफ्टी ने बचाया टीम को
मिचेल स्टार्क ने पाकिस्तान टीम के सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. (फोटो: PTI)

ब्रिस्बेन: पाकिस्तान क्रिेकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप (ICC Test Championship) के अपने पहले ही मैच के पहले ही दिन शर्मिंदगी से बच गई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (Australia vs Pakistan) गाबा मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को असद शफीक (Asad Shafiq) की फिफ्टी के दम पर पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) आउट होने से पहले 240 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो गई. पाकिस्तान की इस पारी में कोई भी बल्लेबाज असद के अलावा 40 के पार नहीं पहुंच सका. 

मिचेल स्टार्क ने लिए चार विकेट
मिशेल स्टार्क (52 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी ने पाकिस्तान पारी समेटने में अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान के ऑलआउट होते ही पहले दिन के खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को शान मसूद (27) और कप्तान अजहर अली (39) ने पहले विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: ऐतिहासिक मैचों का गवाह है ईडन, यह पहला टेस्ट होगा दोनों टीमों के बीच

शफीक रिजवान ने संभाली पारी 
पहला विकेट गिरने के बाद पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई. मेहमान टीम ने अगले तीन रन के अंदर अपने तीन विकेट और गंवा दिए और उसका स्कोर चार विकेट पर 78 रन हो गया. 94 रन तक अपने पांच विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान को असद शफीक (76) और मोहम्मद रिजवान (37) ने छठे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी करके थोड़ी मजबूती दी.

रिजवान के बाद यासिर का साथ मिला
रिजवान के आउट होने के बाद शफीक ने यासिर शाह (26) के साथ सातवें विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी करके पाकिस्तान के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया. मेहमान टीम के लिए शफीक ने 134 गेंदों पर सात चौके लगाए. उनके अलावा अजहर ने 104 गेंदों पर पांच चौके, रिजवान ने 34 गेंदों पर सात चौके और मसूद ने 97 गेंदों पर तीन चौके लगाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्टार्क के चार विकेटों के अलावा पैट कमिंस ने तीन, जोश हेजलवुड ने दो और नाथन लियोन ने एक विकेट अपने नाम किया.

नसीम ने बनाया रिकॉर्ड
इससे पहले पाकिस्तान टीम के सोलह साल के पेसर नसीम शाह अपने करियर का पहला टेस्ट खेल कर ऑस्ट्रेलिया में करियर का पहला टेस्ट खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए. केवल 16 साल और 279 दिन के नसीम ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान क्रैग का 72 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा.
(इनपुट आईएएनएस)