पाकिस्तानी खेमे में है स्मिथ को लेकर बेचैनी, मिस्बाह ने उनके लिए बनाया है यह प्लान

Australia vs Pakistan: पाकिस्तानी कोच मिस्बाह उल हक का कहना है कि उनकी टीम के बॉलर्स को स्मिथ को आउट करने के लिए सही जगह पर गेंद को रखना होगा.

पाकिस्तानी खेमे में है स्मिथ को लेकर बेचैनी, मिस्बाह ने उनके लिए बनाया है यह प्लान
मिस्बाह उल हक ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए खास तैयारी कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

ब्रिस्बेन: एक तरफ टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangledesh) शु्क्रवार को शुरू हो रहे डे-नाइट टेस्ट मैच की तैयारियों में लगी है वहीं पाकिस्तान क्रिेकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पाकिस्तान के सामने सबसे बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (Steve Smith) को आउट करना होगी. इस बारे में  पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक (Misbah ul haq) ने स्मिथ के खिलाफ खास रणनीति बनाई है. 

गेंदबाजी में इस बात का ध्यान रखना होगा
मिस्बाह ने कहा है कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को आउट करने के लिए गेंद को सही जगह पर या ऑफ स्टंप्स के ऊपर रखना महत्वपूर्ण होगा. स्मिथ ने इस साल एशेज सीरीज में 774 रन बनाए थे और अब वे पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: इतिहास में आज: सचिन बने थे तीस हजारी, अब कोई आस-पास भी नहीं है उनके

रणनीति सही तरीके से लागू करनी होगी
मिस्बाह ने कहा, "जहां तक स्मिथ की बात है तो विश्व के टॉप बल्लेबाजों के लिए एक गेंदबाज को सही जगह पर गेंद रखना होगा. हमारे गेंदबाज इस समय अपनी रणनीतियों को सही से लागू कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि इससे दबाव बनाने में सक्षम होंगे."

पॉजिटिव होना ज्यादा अहम
मिस्बाह ने कहा, "यह मायने नहीं रखता है कि एक अच्छा बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहा है. मायने यह रखता है कि आप ज्यादा से ज्यादा गेंद को उस एरिये में रखें, जिससे कि दबाव बनाया जा सके और बल्लेबाज आपको सम्मान दे और फिर आप उन्हें गलती करने के लिए मजबूर करें."

टेस्ट चैंपियनशिप का पहला मैच है यह पाकिस्तान का
गौरतलब है कि जहां ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत पांच टेस्ट मैच खेल चुका है वहीं पाकिस्तान का इस चैंपियनशिप का यह पहला टेस्ट मैच है. चैंपियनशिप टेबल में टीम इंडिया अपने सभी छह मैच जीतकर 300 अंकों के साथ टॉप पर मौजूद है. 
(इनपुट आईएएनएस)