close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत, वार्नर का पहला इंटरनेशनल टी20 शतक

Australia vs Sri Lnaka: एडिलेड टी-20 में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रनों से करारी शिकस्त दी. 

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी जीत, वार्नर का पहला इंटरनेशनल टी20 शतक
डेविड वार्नर ने 56 गेंदों पर शतक लगाया. (फोटो: IANS)

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी20 मैचों की सीरीज (Australia vs Sri Lnaka) का शानदार आगाज करते हुए श्रीलंका पर बड़ी जीत दर्ज की. मेजबान टीम ने एडिलेड में रविवार को खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को 134 रनों से करारी से शिकस्त दी. मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया,जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम नौ विकेट खोकर सिर्फ 99 रन ही बना सकी.

वार्नर का शानदार शतक
ऑस्ट्रेलिया की जीत में डेविड वार्नर के दमदार शतक का अहम योगदान रहा. वार्नर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. ऑस्ट्रेलिया की टी-20 क्रिकेट में यह सबसे बड़ी जीत है जबकि श्रीलंका की यह सबसे बड़ी हार. घरेलू मैदान पर टी-20 में ऑस्ट्रेलिया का यह सबसे बड़ा स्कोर भी है.

वार्नर फिंच की बड़ी साझेदारी
श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. हालांकि, उनका ये निर्णय पूरी तरह से गलत साबित हुआ. एरोन फिंच और वार्नर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 122 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. कप्तान फिंच ने सिर्फ 36 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली. उनके आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की.

वार्नर के साथ मैक्सवेल भी खूब चले
मैक्सवेल ने केवल 28 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के की बदौलत 62 रन बनाए. वहीं वार्नर ने अपने टी20 अंतर्राष्ट्रीय करियर का पहला शतक जड़ा. उन्होंने मैच की आखिरी गेंद पर अपना शतक पूरा किया. उन्होंने 56 गेंदों पर 10 चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 100 रन बनाए.

नहीं चले लंकाई बल्लेबाज
लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और एक रन के स्कोर पर ही कुसल मेंडिस के रुप में मेहमान टीम को पहला झटका लग गया. 13 के कुल योग पर श्रीलंका के लगातार दो विकेट गिरे जिसने उसे बैकफुट पर धकेल दिया और 50 रनों के भीतर ही मेहमान टीम के आधे बल्लेबाज पवेलियन लौट गए.

श्रीलंका इस झटके से उबर नहीं पाई और पूरी टीम 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर केवल 99 रन ही बना पाई. एडम जम्पा ने 14 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए जबकि पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क को 2-2 विकेट मिले. तीन टी20 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 की बढ़त मिल गई है. अगला टी20 आगामी 30 अक्टूबर को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर होगा.
(इनपुट आईएएनएस)