close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बर्थडे पर सेंचुरी लगाकर वार्नर ने बनाए रिकॉर्ड, बताया- क्यों है ये पारी यादगार

Australia vs Sri Lnaka: टी20 शतक लगाने के बाद डेविड वार्नर ने कहा कि टीम के लिए योगदान देना उनके लिए बहुत बड़ी बात है. 

बर्थडे पर सेंचुरी लगाकर वार्नर ने बनाए रिकॉर्ड, बताया- क्यों है ये पारी यादगार
वार्नर का यह शतक उनके फॉर्म की वापसी माना जा रहा है. (फाइल फोटो)

एडिलेड: क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शतक लगाने वाले तीसरे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने डेविड वॉर्नर (David Warner) का मानना है कि उनके लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है लेकिन इससे भी बड़ी बात टीम की जीत में योगदान है. वॉर्नर ने रविवार को श्रीलंका के साथ (Australia vs Sri Lanka) खेले गए पहले टी-20 मैच में 56 गेंदों पर नाबाद 100 रन की पारी खेली और टी-20 में अपना पहला शतक लगाया. उन्होंने इस दौरान 10 चौके और चार छक्के लगाए.

बर्थडे पर लगा यह शतक
रविवार को वार्नर का जन्मदिन भी था जिससे यह शतक उनके लिए खास हो गया. रविवार को वार्नर 33 साल के हो गए.यह शतक वार्नर के फॉर्म की वापसी माना जा रहा है. इससे पहले वार्नर का एशेज दौरा बहुत खराब रहा था. वे पांच टेस्ट की 10 पारियों में केवल 92 रन ही बना सके थे. यह वार्नर के करियर की सबसे खराब सीरीज  रही थी. 

यह भी पढ़ें: बांग्‍लादेश के खिलाफ सौ फीसदी टी20 रिकॉर्ड है टीम इंडिया का, लेकिन इस बार है चुनौती

लक्ष्य का पीछा करना होता है मुश्किल
वार्नर के दमदार शतक के दम पर आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 134 रनों से करारी से शिकस्त दी. आस्ट्रेलिया की टी-20 क्रिकेट में यह सबसे बड़ी जीत है जबकि श्रीलंका की यह सबसे बड़ी हार है. वॉर्नर ने मैच के बाद कहा, "टीम में अपना योगदान देने और उसे शानदार स्थिति में पहुंचाने का बहुत ज्यादा मतलब है. यह एक बड़ी उपलब्धि थी लेकिन बोर्ड पर शानदार स्कोर लगाना अच्छा था क्योंकि आस्ट्रेलिया में बड़े लक्ष्य का पीछा करना हमेशा से मुश्किल होता है."

व्यस्त कार्यक्रम को भी दिलाया याद
आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंकाई टीम नौ विकेट खोकर सिर्फ 99 रन ही बना सकी. वार्नर ने कहा, "आप यह भूल जाते हैं कि कार्यक्रम वास्तव में कितना व्यस्त है. आस्ट्रेलिया में आपको हमेशा अच्छा सपोर्ट मिलता है. लोग आते हैं और मैच देखते हैं, इससे हम रोमांचित होते हैं."

यह बनाया रिकॉर्ड
वार्नर का यह पहला टी20 शतक है. इस शतक के साथ वे तीसरे ऐसे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने तीनों प्रारूप, टेस्ट वनडे और टी20 में शतक लगाया है. वार्नर से पहले शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवैल ही ऐसे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रह चुके हैं जिन्होंने तीनों प्रारूपों में शतक लगाने में सफलता पाई है. 

पहले फिंच और फिर मैक्सवेल के साथ की साझेदारी
एरोन फिंच और वार्नर की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 122 रनों की जबरदस्त साझेदारी की. कप्तान फिंच ने सिर्फ 36 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली. उनके आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल और वॉर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की.
(इनपुट आईएएनएस/एएनआई)