close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUS vs SL: वार्नर की धमाकेदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप

Australia vs Sri Lanka: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया. 

AUS vs SL: वार्नर की धमाकेदार पारी से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को किया क्लीन स्वीप
वार्नर ने सीरीज में एक सेंचुरी लगाते हुए सबसे ज्यादा 217 रन बनाए. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए तीसरे टी-20 मैच (में श्रीलंका को सात विकेट से पराजित किया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज (Austrlaia vs Sri Lanka) पर 3-0 से कब्जा कर लिया है.  शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 142 रन बनाए, जिसे मेजबान टीम ने 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

सीरीज में छाए वार्नर
सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नाबाद 57 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने सीरीज में कुल 217 रन जड़े और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 134 रन से जीत हासिल की थी जबकि दूसरा मैच उसने 9 विकेट से जीता था. 

यह भी पढ़ें: दो साल पहले हुआ था दिल्ली में इकलौता टी20 इटरनेशनल, यह नतीजा दिया था भारत ने

खराब शुरुआत रही लंका की
टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (0) महज तीन रन के कुल योग पर आउट हो गए. मेहमान टीम का दूसरा विकेट 33 के स्कोर पर कुसल मेंडिस के रूप में गिरा जिन्होंने केवल 13 रनों का योगदान दिया.

कुसल परेरा ने हाफ सेंचुरी लगाई
कुसल परेरा ने हालांकि, बेहतरीन बल्लेबाजी की और 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. उनके अलावा, अविष्का फर्नाडो ने 20 रनों का योगदान दिया जबकि भनूका राजपक्षे 17 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशे स्टार्क, केन रिचर्डसन और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए.

फिंच-वार्नर की एक और शानदार शुरुआत
लक्ष्य का पीछो करते हुए मेजबान टीम को कप्तान एरोन फिंच और वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. फिंच 25 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाए और महज 13 रन ही बना सके. हालांकि, वार्नर एक छोर पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. एश्टन टर्नर 22 रन बनाकर नाबाद रहे.

यह है अब दोनों टीमों के बीच का कार्यक्रम
ऑस्ट्रेलिया को अब पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है. यह सीरीज तीन नवंबर से शुरू होगी. उसके बाद दोनों देश दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेंगे. वहीं अब श्रीलंका की टीम अगले साल जनवरी में भारत में आकर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. 
(इनपुट आईएएनएस)