विश्व कप से पहले रंग में लौटे स्टीवन स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया को दिलाई शानदार जीत
Advertisement

विश्व कप से पहले रंग में लौटे स्टीवन स्मिथ, ऑस्ट्रेलिया को दिलाई शानदार जीत

स्टीवन स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए 91 रन की नाबाद पारी खेली. मैक्सवेल 70 रन बनाकर आउट हुए. 

स्टीवन स्मिथ आईपीएल में राजस्थान के लिए खेल रहे थे. वे विश्व कप की तैयारियों के लिए आईपीएल अधूरा छोड़कर स्वदेश लौट गए थे. (फोटो: Reuters)

ब्रिस्बेन: भारत में इन दिनों आईपीएल (IPL) शवाब पर है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का ध्यान विश्व कप (World Cup 2019) पर है. ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर इन दिनों न्यूजीलैंड के साथ वनडे मैच खेलकर खुद को आगामी विश्व कप के लिए तैयार कर रहे हैं. ऐसे ही एक मैच में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया XI (Australian XI) ने न्यूजीलैंड (New Zealand XI) को 16 रन से हराया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस जीत के हीरो स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) रहे. 

ब्रिस्बेन में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड-11 ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए. उसकी ओर से विल यंग (111) ने शानदार पारी खेली. जॉर्ज वर्कर (59) और जिमी नीशम (39) ने भी  ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. गेंदबाजी में पैट कमिंस ने चार, एडम जैम्पा और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो और मिचेल स्टार्क ने एक विकेट लिया. 

ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल की बेहतरीन पारियों ने विल यंग के शतक पर पानी फेर दिया. स्मिथ ने 108 गेंद पर 91 रन की नाबाद पारी खेली. मैक्सवेल ने 48 गेंद पर 70 रन जड़े. शॉन मार्श ने 32, उस्मान ख्वाजा ने 23 और मार्कस स्टोइनिस ने 15 रन का योगदान दिया. डेविड वार्नर सिर्फ दो रन बना सके. 

मेजबान टीम 287 रन का पीछा कर रही थी. उसने जब 44 ओवर में 5 विकेट पर 248 रन बनाए थे, तभी बारिश और कम रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया. खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 रन से विजयी घोषित किया गया. न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी और जिमनी नीशाम ने दो-दो विकेट झटके. 

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के वे सभी क्रिकेटर खेले, जो विश्व कप  की टीम में शामिल हैं. स्मिथ को मैच के दौरान कोहनी में चोट लगी जो आस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय हो सकता है. आस्ट्रेलिया की टीम एक जून को विश्व कप में अपना पहला मैच खेलने से पहले इंग्लैंड में तीन अभ्यास मैच खेलेगी. न्यूजीलैंड के कुछ क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे हैं. कुछ निजी कारणों से मैदान से दूर हैं. इस कारण न्यूजीलैंड 11 में कई ऐसे क्रिकेटर भी थे, जिन्हें विश्व कप की टीम में जगह नहीं मिली है. 

Trending news