Breaking News
  • मेरे अंदर 'मैं' की भावना नहीं है, अमित शाह से सहयोग और सानिध्‍य मिलता है, बीजेपी एक टीम है: नड्डा
  • पीएम मोदी के साथ काम करने का लंबा अनुभव, उनसे प्रेरणा मिलती है
  • महाराष्‍ट्र चुनाव में हम हारे नहीं, सत्‍ता के लिए हमारे साथ धोखा हुआ, ठाकरे हमारे साथ मिलकर लड़े थे
  • लोकसभा के चुनाव विधानसभा से अलग होते हैं, हर चुनाव दूसरे से अलग होता है
  • कांग्रेस पार्टी ने Lockdown के दौरान सतही राजनीति का परिचय दिया, पार्टी ने संकट के समय सियासत की
  • मोदी 2.0 के एक साल पूरे होने पर बीजेपी अध्‍यक्ष ZEE NEWS से खास बातचीत की

ऑस्ट्रेलिया 311 रनों से जीता मुकाबला, भारत, पाकिस्तान के साथ क्वार्टरफाइनल में

शनिवार को होने वाले मैच से फैसला होगा कि बांग्लादेश की टीम सोमवार से शुरू होने वाले सुपर लीग क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी या नहीं.

ऑस्ट्रेलिया 311 रनों से जीता मुकाबला, भारत, पाकिस्तान के साथ क्वार्टरफाइनल में
जेसन राल्सटन ने मैच में 7 विकेट झटके. फोटो : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

क्राइस्टचर्च : आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने अंडर-19 विश्व कप में क्रमश: पापुआ न्यू गिनी और श्रीलंका पर जीत दर्ज कर क्वार्टरफाइनल में स्थान सुनिश्चित किया. आस्ट्रेलिया ने पापुआ न्यू गिनी को 311 रन से शिकस्त दी जिससे पूर्व चैम्पियन ने शीर्ष पर चल रहे भारत के साथ ग्रुप बी में से सुपर लीग क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. इसके साथ ही पूर्व चैम्पियन पाकिस्तान भी ऐसा करने में सफल रही, उसने ग्रुप डी के मैच में श्रीलंका को तीन विकेट से मात दी.  श्रीलंका की टीम 48.2 ओवर में 188 रन पर सिमट गयी और पाकिस्तान ने यह लक्ष्य 6.3 ओवर रहते हासिल कर लिया.

पाकिस्तान को अब शनिवार को वांगारेई में अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे का इंतजार करना होगा जिससे तय होगा कि वह ग्रुप में शीर्ष पर रहेगा या दूसरे स्थान पर. तीनों टीमें अब अफगानिस्तान, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ जुड़ गयी हैं, जबकि इंग्लैंड और कनाडा के बीच शनिवार को होने वाले मैच से फैसला होगा कि बांग्लादेश की टीम सोमवार से शुरू होने वाले सुपर लीग क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी या नहीं.

INDvsSA : तीसरे टेस्ट में होंगे 5 बदलाव, इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता!

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आठ विकेट पर 370 रन का बड़ा स्कोर बनाया. मैकस्वीनी ने 111 गेंद में 18 चौके और चार छक्के से 156 रन बनाये, वह अंडर-19 विश्व कप में व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले संयुक्त छठे खिलाड़ी बन गये.

टीम इंडिया के तेेज गेंदबाजी आक्रमण को सर्वश्रेष्ठ नहीं मानते हैं शोएब अख्तर

उन्होंने कप्तान जेसन संघा (102 गेंद में पांच चौके और दो छक्के से 88 रन) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिये 250 रन की भागीदारी निभायी. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की टीम 24.5 ओवर में 59 रन पर सिमट गयी.