Zee Rozgar Samachar

बुशफायर क्रिकेट मैच से जुड़े युवराज और अकरम, सचिन-वॉल्श होंगे कोच

Bushfire Cricket Bash: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से पीड़ितों की मदद के लिए सचिन तेंदुलकर और कर्टनी वॉल्श भी सामने आ चुके हैं. 

बुशफायर क्रिकेट मैच से जुड़े युवराज और अकरम, सचिन-वॉल्श होंगे कोच

ब्रिस्बेन: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग (Australia fire) से पीड़ितों की मदद के लिए भारत के युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और पाकिस्तान के वसीम अकरम (Wasim Akram) भी सामने आए हैं. ये दोनों खिलाड़ी बुशफायर क्रिकेट बैश मैच (Bushfire Cricket Bash) में खेलेंगे. यह एक चैरिटी मैच है, जो आठ फरवरी को खेला जाएगा. इससे मिली रकम ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग (Australia Bushfire) से प्रभावित लोगों की मदद के लिए खर्च की जाएगी. इस मैच से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श (Courtney Walsh) भी जुड़ चुके हैं. 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के अनुसार, आठ फरवरी को पोंटिंग XI (Ponting XI) और वॉर्न XI (Warne XI) के बीच चैरिटी मैच खेला जाएगा. आस्ट्रेलिया के शेन वार्न और रिकी पोंटिंग इन मैचों में अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करेंगे. वसीम अकरम और युवराज सिंह ने ने इस मैच में खेलने की पुष्टि की है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ओपनर जस्टिन लेंगर और मैथ्यू हेडन ने भी चैरिटी मैच में खेलने की पुष्टि कर दी है. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: जडेजा और मांजरेकर के बीच फिर छिड़ा ट्विटर-वॉर, एक अवॉर्ड को लेकर हुई बहस

भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर को बुशफायर क्रिकेट बैश मैच पोंटिंग XI टीम का कोच नियुक्त किया गया है. वेस्टइंडीज के कर्टनी वॉल्श दूसरी टीम की कोच के तौर पर दिखेंगे. इस मैच को आल-स्टार टी-20 मैच का नाम दिया गया है. इस मैच से एकत्रित धन आस्ट्रेलियाई रेडक्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) इस मैच की तारीख तय कर चुका है. लेकिन अभी यह तय नहीं है कि मैच कहां खेला जाएगा. इस मैच में एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, माइकल क्लार्क, एलेक्स ब्लैकवेल भी खेलेंगे. बाकी खिलाड़ियों के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी. स्टीव वॉ और मेल जोंस इन टीमों के नॉन-प्लेइंग कैप्टन होंगे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.