ऑस्ट्रेलियाई कोच डेविड सेकर का खुलासा, 'विराट सेना' से डरे हुए हैं 'कंगारू'
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई कोच डेविड सेकर का खुलासा, 'विराट सेना' से डरे हुए हैं 'कंगारू'

7 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आषीश नेहरा और दिनेश कार्तिक को चुना है. 7 अक्टूबर को रांची में, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

डेविड सेकर  ने बताया ऑस्ट्रेलियाई टीम की हार का राज (PIC : BCCI)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी और पांचवें मैच में जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज पर 4-1 से विजय हासिल की. इसके साथ ही टीम इंडिया एक बार फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बन गई. बता दें कि यह पहला मौका था जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 4-1 के बड़े अंतर से मात दी है. 5 वनडे मैचों की इस सीरीज में बस चौथे मैच में ही टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा सभी मैचों में भारत ने शानदार जीत हासिल की थी. भारत ने पहला वनडे 26 रनों, दूसरा वनडे 50 रनों, तीसरा वनडे 5 विकेट और पांचवां वनडे 7 विकेट से जीता था. 

  1. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से मात दी
  2. भारत ने पहला वनडे 26 रनों और दूसरा वनडे 50 रनों से जीता
  3. भारत ने तीसरा वनडे 5 विकेट और पांचवां वनडे 7 विकेट से जीता

ये हैं ऑस्ट्रेलिया के छुपे रुस्तम, टीम हारी पर उनके खेल ने जीता हर किसी का दिल

पूरी दुनिया में अपनी मजबूती के लिए पहचान बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार भारतीय शेरों के सामने बुरी तरह से कमजोर नजर आई. ऑस्ट्रेलिया नए इस सीरीज में इतना खराब प्रदर्शन किया कि उन्हें हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ा था. ऐसे में सब सोच रहे थे कि आखिर इस टीम को ऐसा क्या हो गया है, जो इस बार इतना खराब प्रदर्शन किया है. 

कोहली को दो बार शून्‍य पर आउट करने वाले कौन हैं नाथन कूल्‍टर

लेकिन अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के कार्यवाहक कोच डेविड सेकर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के इस खराब प्रदर्शन के राज से पर्दा उठा दिया है. डेविड सेकर की माने तो स्टीव स्मिथ की कप्तानी में भारत खेलने आई यह कंगारू टीम विराट कोहली एंड कंपनी से डरी हुई थी. 

सहवाग ने इस बॉलीवुड अभिनेता से की नाथन कूल्टर नाइल की तुलना, टि्वटर पर मचा हंगामा

क्रिकेट बेवसाइट क्रिकेट.कॉम.एयू में लिखे अपने कॉलम में उन्होंने माना है कि इस बार यह ऑस्ट्रेलियन टीम, टीम इंडिया से डरी हुई थी, वह लिखते हैं.’ ऐसे लग रहा था कि टीम के ज्यादातर खिलाड़ी डर के साथ खेल रहे थे. हमारी कोशिश होती है  खिलाड़ी हमेशा खुलकर बेधड़क खेलें. लेकिन ऐसा हुआ नहीं.’ 

हालांकि,  उनका मानना है कि ‘अब भी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है. टी-20 सीरीज अब भी बाकी है. इस टीम में टेलैंट है और हम इस कमी को दूर कर लेंगे.’वनडे सीरीज के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तीन मैचों की टी-20 सीरीज सात अक्टूबर से शुरू होगी.

गौरतलब है कि 7 अक्टूबर से शुरू हो रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आषीश नेहरा और दिनेश कार्तिक को चुना है. 7 अक्टूबर को रांची में, 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 13 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा.

Trending news