close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलिया ने किया श्रीलंका, पाकिस्तान के खिलाफ T20 टीम का ऐलान, स्मिथ-वार्नर शामिल

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया को इस महीने के आखिर में श्रीलंका और अगले महीने पाकिस्तान के साथ टी20 सीरीज खेलनी है जिसके लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का ऐलान कर दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया ने किया श्रीलंका, पाकिस्तान के खिलाफ T20 टीम का ऐलान, स्मिथ-वार्नर शामिल
ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी20 विश्व कप होने वाला है. (फोटो : IANS)

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में एरॉन फिंच (Aaron Finch) की कप्तानी कायम रखी गई है. आईसीसी विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को शामिल किया गया है. अगले साल अपने देश में टी20 विश्व कप खेलने जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस ऐलान की उत्सुकता से राह देखी जा रही थी. 

उस्मान ख्वाजा, स्टोइनिस को नहीं  मिली जगह
टीम में स्मिथ और वार्नर के अलावा एस्टन टर्नर और एरॉन फिंच टीम का टॉप ऑर्डर संभालेंगे. टीम में उस्मान ख्वाजा को शामिल नहीं किया गया है, जिन्होंने करीब तीन साल से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. ख्वाजा ने हाल ही में हुए मार्श कप में क्वींसलैंड के लिए दो शतक लगाए थे. वहीं मार्कस स्टोइनिस को टीम में शामिल नहीं किया गया है. स्टोइनिस ने विश्व कप में अपने प्रदर्शन से निराश किया था.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित शर्मा को पाकिस्तानी दिग्गज से भी मिली तारीफ, बताया सहवाग से बेहतर 

मैक्डरमैट स्टैनलेक की वापसी
टीम में बेन मैक्डरमैट और बिली स्टैनलेक की वापसी हुई है. वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ चोटिल होकर पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं जिसकी वजह से वे टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. बेहरनडॉर्फ पीठ की चोट के कारण अब स्पाइन इंजुरी कराएंगे. वहीं टॉप ऑर्डर के लिए डी आर्सी शॉर्ट और क्रिस लिन घरेलू मैचों में बढ़िया प्रदर्शऩ करने बाद भी टीम में जगह नहीं बना सके.

इन प्लेयर्स को भी मिली जगह 
टीम में ग्लेन मैक्सवेल, एंड्र्यू टाय,  को जगह मिली है. वहीं तेज गेंदबाजी में पैट कमिंस, केन रिचर्डसन के नाम कायम हैं. वहीं एश्टन एगर और एडम जाम्पा स्पिन विभाग संभालेंगे. एगर को नाथन लॉयन की जगह तरजीह दी गई है. 

यह है कार्यक्रम
श्रीलंका की टीम इस महीने के आखिर में और पाकिस्तान की टीम अगले महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की दौरा करेगी. दोनों टीमें तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगी लेकिन पाकिस्तान टी20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच भी खेलेगा. टेस्ट सीरीज 21 नवंबर से तीन दिसंबर तक चलेगी. 

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम: एरॉन फिंच (कप्तान) ऐश्टन एगर, ऐलेक्स कैरी, पैट कमिंस, ग्लैन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमैट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मीथ, बिली स्टैनलेक, मिचेल स्टार्क,  एश्टन टर्नर, एंड्र्यू टा, डेविड वार्नर, और एडम जाम्पा.