close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUSvsBAN : वॉर्नर का शतक, ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त

वॉर्नर ने 234 गेंदों का सामना करके 123 रन बनाएं जिसमें सात चौके शामिल हैं. उन्होंने पीटर हैंडसकांब (82) के साथ तीसरे विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की.

AUSvsBAN : वॉर्नर का शतक, ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में बढ़त
ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश पर 72 रनों की बढ़त ली (PIC : ICC)

चटगांव : ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बुधवार को मेजबान टीम पर पहली पारी के आधार पर 72 रनों की बढ़त ले ली. बारिश के कारण तीसरे दिन के खेल में बाधा पड़ी. पूरा पहला सत्र बारिश के भेंट चढ़ गया और दूसरे सत्र की शुरुआत में भी देरी है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 377 रन बनाए और उसे 72 रन की बढ़त मिल चुकी है. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 305 रन बनाये थे. वॉर्नर ने 209 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया जो टेस्ट मैचों में उनका सबसे धीमा सैकड़ा है लेकिन जब बाकी बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे थे उनकी यह पारी शानदार रही. स्टम्प्स पर स्टीव ओ कीफ (8) बनाकर खेल रहे थे जबकि नाथन लॉयन को अभी खाता खोलना है.

मंगलवार को नाबाद बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (123) और पीटर हैंडसकांब (82) ने पारी को आगे बढ़ाया. यह जोड़ी अच्छा खेल रही रही थी, तभी रन लेने में हुई गलतफहमी के बीच हैंड्सकॉम्ब रन आउट हो गए. वह 250 रनों के कुल स्कोर पर आउट हुए. 

वॉर्नर ने 234 गेंदों का सामना करके 123 रन बनाएं जिसमें सात चौके शामिल हैं. उन्होंने पीटर हैंडसकांब (82) के साथ तीसरे विकेट के लिए 152 रन की साझेदारी की. कप्तान स्टीवन स्मिथ (58) ने भी अर्धशतक जमाया जबकि ग्लेन मैक्सवेल ने 38 रन की पारी खेली.

बारिश के कारण सुबह का खेल नहीं हो पाया. इसके बाद खेल शुरू होने पर वॉर्नर ने अपना शतक पूरा किया. अपना 22वां जन्मदिन मना रहे तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान और स्पिनर मेहदी हसन ने तीन . तीन विकेट लिये. मेहदी हसन ने ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों को नहीं चलने दिया.

बांग्लादेश की तरफ से मेहंदी हसन मिराज और रहमान ने तीन-तीन विकेट लिए. शाकिब अल हसन और तइजुल इस्लाम को एक-एक सफलता मिली.