VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी 160 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद!

हाल ही में मिचेल स्टार्क ने 160 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी और पेट कमिंस ने 159 किमी/ घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी.

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी 160 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंद!
मिचेल स्टार्क और पेट कमिंस के बीच फेस ऑफ (File Photo)

नई दिल्ली: दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (161.3 किमी/घंटा) के नाम है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के शॉन टेट (161.1 किमी/घंटा) और तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली (161 किमी/घंटा) हैं. इन गेंदबाजों की गेंद फेंकने की रफ्तार इतनी खतरनाक होती थी कि अच्छे-अच्छे बल्लेबाज इन्हें खेलने से डरते थे. बड़े-बड़े बल्लेबाज इन गेंदबाजों की 'गोली की रफ्तार' से आती गेंद के सामने नतमस्तक नजर आते थे. अब इस तेज रफ्तार गेंदबाजों की फेहरिस्त में दो और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का नाम जुड़ गया है.

शोएब अख्तर, शॉन टेट और ब्रेट ली के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के दो तेज गेंदबाजों ने हाल ही में दुनिया की छठी और सातवीं सबसे तेज गेंद फेंकी है. एशेज के खिलाफ पहले ही टेस्ट मैच में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की. अब दूसरे टेस्ट मैच से पहले इन दोनों खिलाड़ियों ने इतनी तेज रफ्तार की गेंदें फेंकी हैं, जिनसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पसीने छूटने लगे होंगे. 

VIDEO : ब्रेट ली के वो पांच खतरनाक बाउंसर, जब बल्लेबाजों को छोड़ना पड़ा था मैदान

हाल ही में मिचेल स्टार्क ने 160 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी और पेट कमिंस ने 159 किमी/ घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी, लेकिन इन दोनों ने यह गेंद किसी मैच में नहीं बल्कि एक वीडियो गेम में फेंकी है,

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एक वीडियो गेम बनाया है. इस गेम में खिलाड़ी बनाम खिलाड़ी मैच खेला जा रहा था. यानि कि वीडियो गेम में मैच स्टार्क और कमिंस के बीच खेला जा रहा था. गेम का एक रिमोट कमिंस के हाथ में था और दूसरा स्टार्क के. इस दौरान कमिंस ने पहले 159 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकी और फिर स्टार्क ने भी 160 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंककर कमिंस को हरा दिया. 

VIDEO : जब ब्रेट ली के खतरनाक बाउंसर ने निकाला था द्रविड़ के कान से खून

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस वीडियो को अपने टि्वटर हैंडल पर पोस्ट किया है और स्टार्क से सवाल किया है कि क्या वो इतनी तेज गेंद दूसरे टेस्ट में फेंक सकेंगे.

बता दें कि 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया था और इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. दोनों देशों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 2 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.