ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने किया संन्यास का ऐलान, दो टेस्ट से नहीं मिल रही थी टीम में जगह

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलिया के पीटर सिडल ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

ऑस्ट्रेलियाई पेसर ने किया संन्यास का ऐलान, दो टेस्ट से नहीं मिल रही थी टीम में जगह
पीटर सिडल में अपना आखिरी टेस्ट एशेज सीरीज में खेला था. (फोटो: Reuters))

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज पीटर सिडल (Peter Siddle) ने रविवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. सिडल ने मेलबर्न क्रिकेट मैदान में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने अपने इस फैसले का ऐलान किया. सिडल बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के लिए ऑस्ट्रेलिया की 13 सदस्यीय टीम में शामिल थे लेकिन वह अंतिम एकादश में जगह नहीं बना सके.

सही समय का चयन करना था मुश्किल
ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैच खेल चुके सिडल ने कहा, "संन्यास के लिए सही समय का चयन करना हमेशा कठिन रहा है. एशेज मेरा लक्ष्य था और मैंने टीम के साथ बने रहने के लिए खूब मेहनत की. मैंने पेनी (कप्तान टिम पेन) और कोच जस्टिन लैंगर से बातचीत की. मुजे लगा कि मैं वहां कर सकता था. अगर ऑस्ट्रेलिया में ही एक और मौका मिलता तो शायद अच्छा होता. "

यह भी पढ़ें: AUS vs NZ: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, ये पेसर हुआ सीरीज से बाहर

पहले ही बता दिया था कोच लैंगर को
सिडल ने आगे की संभावनाओं के धूमिल होते हुए देख लिया था. शायद इसी लिए उन्होंने कहा, "एक युवा की तरह सोचने से शायद आगे मुझे खेलने का मौका नहीं मिल पाए. मैं दुखी होने के साथ ही खुश भी हूं." उन्होंने कहा कि इस संन्यास के बाद भी वे क्रिकेट खेलते रहेंगे. उन्होंने बताया कि संन्यास के इरादे की जानकारी उन्होंने पहले ही कोच लैंगर को दे दी थी.

विक्टोरिया के लिए खेलते रहेंगे सिडल
सिडल ने कहा है कि वे विक्टोरिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे. सिडल ने कहा, "मैं विक्टोरिया के लिए खेलना जारी रखूंगा. साथ ही मैं एसेक्स के लिए काउंटी भी खेलना जारी रखूंगा. मुझे क्रिकेट से प्यार है."

ऐसा है रिकॉर्ड
सिडल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टेस्ट मैच खेले और 221 विकेट हासिल किए. उनका अंतिम टेस्ट मैच इस साल के एशेज सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच था. न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही वर्तमान सीरीज में वे टेस्ट टीम में तो शामिल थे, लेकिन वे पर्थ और मेलबर्न दोनों ही टेस्ट मैचों की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना सके जिसके बाद उन्होंने संन्यास का फैसला किया. 
(इनपुट आईएएनएस)