U-19 वर्ल्ड कप: अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया
Advertisement

U-19 वर्ल्ड कप: अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

   अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया (PIC : Cricektworldcup/Twitter)

क्राइस्टचर्च:  ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को छह विकेट से हराकर अंडर 19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181 रन बनाए जो तीन बार की चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किल लक्ष्य नहीं था. विकेटकीपर बल्लेबाज इकराम अली खिल ने 119 गेंद में 80 रन बनाकर अफगानिस्तान को सम्मानजनक स्कोर दिया. 

  1. अफगानिस्तान के पहले बल्लेबाजी की
  2. अफगानिस्तान ने 181 रन बनाए
  3. ऑस्ट्रेलिया ने 75 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल किया

ऑस्ट्रेलिया के लिए लक्ष्य मुश्किल नहीं था जो उसने 75 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. सलामी बल्लेबाज जैक एडवर्ड्स ने 72 रन बनाए. आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा खरीदे गए ऑफ स्पिनर मुजीब जदरान ने सलामी बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट (4) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को शुरूआती झटका दिया. 

कप्तान जासन सिंघा (26) का रिटर्न कैच लेग स्पिनर कैस अहमद ने लपका. जोनाथन मेरलो (17) भी सस्ते में आउट हो गए. इसके बाद पवन उप्पल (32) और नाथन मैकस्वीनी (22) ने टीम को जीत तक पहुंचाया. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 53 रन की नाबाद साझेदारी की. 

इससे पहले अफगानिस्तान के बल्लेबाज कोई बड़ी साझेदारी नहीं बना सके. अली खिल ने 119 गेंद में आठ चौकों की मदद से 80 रन बनाये लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिला. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेरलो ने 10 ओवर में बस 24 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि जाक इवांस को दो विकेट मिले. फाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

Trending news