AUSvsPAK: मैच से पहले उड़ जाती है स्टीव स्मिथ की नींद, रात भर आते हैं ऐसे खयालात...

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के नाम 2019 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड है. 

AUSvsPAK: मैच से पहले उड़ जाती है स्टीव स्मिथ की नींद, रात भर आते हैं ऐसे खयालात...
स्टीव स्मिथ पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में चार रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) नींद की समस्या से गुजर रहे हैं. यह समस्या इतनी बढ़ गई है कि अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड (सीए) और कप्तान टिम पैन को स्मिथ की मदद के लिए आगे आना पड़ा है. टिम पैन (Tim Paine) ने गुरुवार को यह जानकारी दी. मेजबान ऑस्ट्रेलिया को शुक्रवार से पाकिस्तान के खिलाफ (Pakistan vs Australia) दूसरा टेस्ट मैच खेलना है. स्मिथ के लिए इस मैच में नींद के साथ यासिर शाह (Yasir Shah) की चुनौती मिलेगी, जो उन्हें सात बार आउट कर चुके हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को पहले टेस्ट मैच में पारी के अंतर से हराया था. इस मैच में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) महज चार रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर बोल्ड हो गए थे. इसके बाद उन्होंने खुद को सजा भी दी और करीब 3 किलोमीटर की दौड़ लगाई. अब खबर आ रही है कि स्टीव स्मिथ नींद की बीमारी से जूझ रहे हैं. स्मिथ इस साल टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन (778) बनाने वाले क्रिकेटर हैं.

यह भी पढ़ें: विराट, रोहित या पुजारा नहीं, मयंक के नाम रहा यह साल; जानें कैसे बने ‘टेस्ट में बेस्ट’ 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन ने गुरुवार को बताया, ‘इस साल इंग्लैंड में खेली गई सीरीज के दौरान उन्हें रात में नींद नहीं आती थी. खासकर, जिस दिन मैच होना होता था, उसके पहले वाली रात वे लगातार सोचते रहते थे. वे सोचते रहते कि किस गेंद को कहां खेलना है और किस गेंदबाज का सामना कैसे करना है.’ 

टिम पैन ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि वे (स्मिथ) इस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की मदद ले रहे हैं, ताकि नींद की इस बीमारी को सुलझाया जा सके. यह कोई आसान समस्या नहीं है. लेकिन मुझे यकीन है कि स्टीव खुद को रिलैक्स रखते हुए इस समस्या को सुलझा लेंगे.’ 

यह भी पढ़ें: चैंपियंस लीग: मेसी ने बनाया सबसे अधिक टीमों के खिलाफ गोल करने का रिकॉर्ड

स्टीव स्मिथ पहले टेस्ट मैच में चार रन बनाकर आउट हो गए थे. पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह ने उन्हें आउट करने के बाद उंगलियों से सात का इशारा किया था. वे बता रहे थे कि उन्होंने स्मिथ को सातवीं बार आउट किया है. इस मसले पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों का कहना है कि यासिर ने गलती कर दी है. उन्होंने सोते शेर को जगा दिया है. अब दूसरे टेस्ट मैच में यासिर शाह को अपना इशारा और जश्न का तरीका महंगा पड़ सकता है.