कूल्टर नाइल का पीठ दर्द के कारण एशेज में खेलना संदिग्ध

एशैज से पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों टीमों पर चोटों का सिलसिला शुरू हो गया है.

कूल्टर नाइल का पीठ दर्द के कारण एशेज में खेलना संदिग्ध
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कूल्टर नाइल फिर से पीठ दर्द से परेशान हैं, एशेज में खेलना संदिग्ध (फाइल फोटो)

सिडनी :  अभी तक  एशेज से पहले इंग्लैंड की ही मुसीबतें बढ़ रही थी.  इंग्लैंड की टीम पर चोटों का साया गहराता नजर आ रहा था.  घुटने की चोट के कारण इंग्लैंड के स्टीवन फिन और जैक बाल को चोट के कारण एशेज सीरीज से बाहर हो गए हैं. वहीं मोईन अली मांसपेशियो में खिंचाव के कारण दूसरे अभ्यास मैच से बाहर हैं. इसी वजह से जहां बेन स्कोक की गैरहाजिरी में इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है इंग्लैंड का पड़ला एशेज में कमजोर पड़ता जा रहा है.

पर ऐसा लगता है कि चोट का साया दोनों टीमों पर है. इस बार चोट की खबर ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आ रही है.आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्टर नाइल फिर से पीठ दर्द से परेशान हैं जिसके कारण उन्हें विश्राम लेना पड़ रहा है. इससे उनके इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला में खेलना संदिग्ध है.

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड पर एशेज में संकट गहराया, चोटिल खिलाड़ियों में जैक बाल भी

तीस वर्षीय कूल्टर नाइल रीढ़ की हड्डी में दर्द से पहले भी जूझते रहे हैं और इसके फिर से उभरने के कारण उनका एशेज में मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स के साथ मैदान पर उतरने की संभावना क्षीण पड़ गयी है.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के खेल चिकित्सा प्रबंधक अलेक्स कोंटोरिस ने कहा, ‘‘इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सप्ताह दो दिवसीय अभ्यास मैच के बाद नाथन की पीठ में दर्द होने लगा था. इसके बाद स्कैन से पता चला कि उनकी पुरानी चोट फिर से उबर आयी है.’’

यह भी पढ़ें : रूट ने मजाक में कैसे उड़ाए ब्रॉड के होश

उन्होंने कहा, ‘‘यह झटका है लेकिन अच्छी खबर यह है कि इसके बारे में शुरू में ही पता चल गया और इसके लिये उन्हें थोड़े दिन तक ही विश्राम लेने की जरूरत पड़ेगी.’’ 

(इनपुट भाषा)