दिग्गज एलन बॉर्डर ने बतायी ऐशज के लिए अपनी संभावित 11, टीम में नहीं चुना इस स्टार बल्लेबाज को
Advertisement
trendingNow1554951

दिग्गज एलन बॉर्डर ने बतायी ऐशज के लिए अपनी संभावित 11, टीम में नहीं चुना इस स्टार बल्लेबाज को


 एलन बॉर्डर ने आस्ट्रेलिया टीम को छठे नंबर पर ऑलराउंडर की जगह एक बल्लेबाज को खिलाने की सलाह दी है.

एलन बॉर्डर के नाम 156 टेस्ट में 50 की शानदार औसत से 11174 रन हैं. (फाइल फोटो)

सिडनी: आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि एशेज के पहले कुछ मैचों में उनकी टीम को अपने सर्वश्रेष्ठ छह बल्लेबाजों को खिलाना चाहिए. इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त को बर्मिघम में एशेज सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. एलन बॉर्डर ने आस्ट्रेलिया टीम को छठे नंबर पर ऑलराउंडर की जगह एक बल्लेबाज को खिलाने की सलाह दी है.

टॉप आर्डर को लेनी होगी जिम्मेदारी
पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने फॉक्स स्पोर्ट्स से कहा, ''आस्ट्रेलिया के टॉप आर्डर के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी लेनी होगी. शुरूआती तीन बल्लेबाज बाएं हाथ के हैं जोकि कोई बुरी बात नहीं है. कई लोग दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों को चुनने से परेशानी जता रहे हैं, लेकिन अगर वे आपके बेहतरीन खिलाड़ी हैं तो आपको उनके साथ जाना चाहिए. अगर वे दांए हाथ के बल्लेबाज होते तो कोई कुछ नहीं कहता.''

एलन बॉर्डर की टीम में नहीं है विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी
आईसीसी विश्व कप 2019 में आस्ट्रेलिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को बॉर्डर की टीम में जगह नहीं मिली हैं. एलन बॉर्डर का मानना है कि शानदार फॉर्म में चल रहें मैथ्यू वेड को पहले कुछ मैचों में मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, "विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. आपको अच्छे फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को चुनना चाहिए और वह शानदार फॉर्म में हैं."

बॉर्डर ने ऑलराउंडर की जगह चुना बल्लेबाज
बॉर्डर ने कहा, "मैं नंबर-6 पर एक ऑलराउंडर को नहीं चुनूंगा। मैं एक बल्लेबाज को चुनूंगा.इंग्लैंड में तापमान के हिसाब से पिच में नमी होती है, वहां गेंदबाजों पर अधिक दबाव नहीं होता है."

एलन बॉर्डर की संभावित प्लेइंग 11
डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड/मारनस लाबुस्चाग्ने, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड

 

Trending news