Aus Open: अपने आखिरी मैच में भावुक हुई यह खिलाड़ी, कहा- 'टिशू पेपर लाई थी...'

Australian Open: वोज्नियाकी ने टूर्नामेंट में तीसरे दौर में हार के साथ ने टेनिस को अलविदा कह दिया है.

Aus Open: अपने आखिरी मैच में भावुक हुई यह खिलाड़ी, कहा- 'टिशू पेपर लाई थी...'
विज्नियाकी का कहना था कि वे इस पल के लिए तैयार थीं. (फोटो: IANS)

मेलबर्न: पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 कैरोलिना वोज्नियाकी (Caroline Wozniacki) का टेनिस करियर शुक्रवार को खत्म हो गया. उन्हें ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के तीसरे दौर में महिला एकल वर्ग के मुकाबले में ट्यूनिशिया की ओनस जाबेयुर ने हरा दिया. 2018 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुकी वोज्नियाकी को 5-7, 6-3, 5-7 से हार मिली. यह मैच दो घंटे चला.

वोज्नियाकी ने पहले ही कह दिया था कि वह ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद संन्यास ले लेंगी. इस हार के साथ उनके 15 साल के करियर का अंत हो गया. मैच के बाद उन्होंने कहा, "मैं अपने साथ टिशू पेपर लेकर आई कि क्या पता जरूरत पड़ जाए. मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सही था कि मेरा आखिरी मैच तीन सेट का रहा और कड़ा मुकाबला रहा. मैंने अपना करियर फोरहैंड एरर पर खत्म किया."

यह भी पढ़ें: Australian Open: 15 साल की खिलाड़ी ने चैंपियन को किया बाहर, और भी हुए उलटफेर

वोज्नियाकी ने कहा, "यह इस तरह की चीजें हैं जिनपर मैंने पूरे करियर काम किया है." मैच के बाद 29 साल की खिलाड़ी को कोर्ट पर ही सम्मानित किया गया. उन्होंने कहा, "कोर्ट पर मैंने जो उपलिब्धयां हासिल की हैं वो शानदार हैं. प्रशंसक, इन लोगों ने मुझे जो अहसास दिलाया है, जो साथ दिया है वो शानदार है." उन्होंने कहा, "यह विशेष यादें हैं जिन्हें मैं हमेशा याद रखूंगी."

इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में उलटफेर का दौर तीसरे दौरे से शुरू हुआ. इसमें सेरेना विलयम्स, नाओमी ओसाका, जैसे नाम खासे चर्चा में रहे हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)