close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सिडनी में आया एलिसा हीली का तूफान, बनाया टी20 का सबसे बड़ा स्कोर

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 226 रन बनाए. इसके जवाब में श्रीलंका की महिला टीम 7 विकेट पर 94 रन ही बना सकी. 

सिडनी में आया एलिसा हीली का तूफान, बनाया टी20 का सबसे बड़ा स्कोर
एलिसा हीली ने अपनी रिकॉर्ड पारी में 19 चौके और 7 छक्के जमाए. (फोटो: IANS)

सिडनी: मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) की महिला क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को टी20 सीरीज में चारों खाने चित कर दिया है. उसने बुधवार को खेले गए तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 132 रन से करारी शिकस्त दी. श्रीलंका की टीम लक्ष्य का आधा स्कोर भी नहीं बना पाई. ऑस्ट्रेलियाई जीत की सबसे बड़ी स्टार एलिसा हीली (Alyssa Healy) रहीं. उन्होंने महिला टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़े स्कोर का नया रिकॉर्ड बना दिया है. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. 

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को तीसरे टी20 मैच में पहले बैटिंग करते हुए दो विकेट पर 226 रन का स्कोर खड़ा किया. उसकी ओर से एलिसा हीली ने 148 रन की बेमिसाल पारी खेली. उन्होंने 148 रन बनाने के लिए सिर्फ 61 गेंदों का सामना किया. हीली ने अपनी पारी में 19 चौके और सात छक्के जमाए. उनका स्ट्राइक रेट 242.62 रहा. 

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने शतक लगाकर की ब्रैडमैन की बराबरी, आंकड़े देख हैरान रह जाएंगे आप

एलिसा हीली ने इसके साथ ही महिला टी20 इंटरनेशनल मैचों का सबसे बड़ा स्कोर अपने नाम कर लिया है. 29 साल की एलिसा हीली ने अपने ही देश की मेग लैनिंग (Meg Lanning) का रिकॉर्ड तोड़ा है. मेग लैनिंग ने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ 133 रन बनाए थे, जो तब महिला टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर भी था. यह भी एक संयोग ही है कि जब एलिसा हीली ने लैनिंग का रिकॉर्ड तोड़ा, तब वे दूसरे छोर पर से उनका हौसला बढ़ा रही थीं. 

 

 

 

एलिसा हीली ने अपनी रिकॉर्ड पारी के दौरान शुरू से ही चौके-छक्के जमाए. उन्होंने 25वीं गेंद पर अर्धशतक और 46वीं गेंद पर शतक पूरा किया. एलिसा हीली का यह 101वां टी20 इंटरनेशनल मैच था. एलिसा क्रिकेटरों के परिवार से आती हैं. उनके चाचा इयान हीली ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज विकेटकीपर रहे हैं. एलिसा ने मिचेल स्टार्क से शादी की है, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं.