AUSvsPAK: पाकिस्तान फिर पस्त, फॉलोऑन बचाना भी मुश्किल, पारी की हार का खतरा

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 589/3 रन बनाए हैं. 

AUSvsPAK: पाकिस्तान फिर पस्त, फॉलोऑन बचाना भी मुश्किल, पारी की हार का खतरा
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का फाइल फोटो.

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान का खराब प्रदर्शन बदस्तूर जारी है. मेहमान टीम पहला टेस्ट पारी से हार चुकी है. अब दूसरे टेस्ट में उसकी हालत पस्त है. ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (David Warner) के तिहरे शतक की बदौलत दूसरे टेस्ट में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मेजबान टीम ने मैच के दूसरे दिन 589/3 के विशाल स्कोर पर पारी घोषित की. वहीं, पाकिस्तान (Pakistan) ने अपने छह विकेट 100 रन के भीतर ही गंवा दिए. 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है. डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 335 रन की बेमिसाल पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुए. उन्होंने इस पारी में 418 गेंदों का सामना किया और 39 चौके व एक छक्का लगाया. जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 589 रन था, तब कप्तान टिम पैन ने पारी घोषित कर दी. इस तरह वॉर्नर को 335 के स्कोर पर नाबाद रहते हुए पैवेलियन लौटना पड़ा. वॉर्नर जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उससे लग रहा था कि वे आसानी से 400 का आंकड़ा छू लेंगे, लेकिन पेन ने उनसे यह मौका छीन लिया. 

यह भी पढ़ें: Cricket: दिसंबर-जनवरी में 4 देशों से 16 मैच खेलेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वॉर्नर के अलावा मार्नस लैबुसचैग्ने ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 162 रन की बेहतरीन पारी खेली. वॉर्नर और लैबुसचैग्ने के बीच दूसरे विकेट के के लिए 361 रन की साझेदारी हुई. स्टीव स्मिथ ने 36 रन बनाए. मैथ्यू वेड 38 रन बनाकर नाबाद रहे. पाकिस्तान की ओर से सिर्फ शाहीन शाह अफरीदी ने तीन विकेट लिए. बाकी कोई गेंदबाज विकेट नहीं ले सका. 

गेंदबाजों की तरह पाकिस्तान के बल्लेबाज भी ऑस्ट्रेलिया के सामने संघर्ष करते दिखे. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने सबसे पहले इमाम उल हक (2) को पैवेलियन भेजा. कप्तान अजहर अली नौ के निजी स्कोर पर पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ द्वारा लपके गए. दूसरे ओपनर शान मसूद को जोश हेजलवुड (19) को आउट किया. 

यह भी पढ़ें: टिम पैन की ‘मेहरबानी’ से बच गया लारा का रिकॉर्ड, कप्तान ने ही छीना वॉर्नर से यह मौका, Troll हुए

38 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद पाकिस्तान संकट में थी. बाबर ने एक छोर संभाला लेकिन दूसरे छोर से स्टार्क उन्हें निराश करते रहे. स्टार्क ने अशद शफीक (9), इफ्तिखार अहमद (10), मोहम्मद रिजवान (0) को आउट कर पाकिस्तान का स्कोर 89 रन पर छह विकेट कर दिया. दिन का खेल खत्म होने के समय पाकिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 96 रन था. उस वक्त बाबर आजम (43) और यासिर शाह (4) क्रीज पर मौजूद थे. ऑस्ट्रेलिया के विशाल स्कोर के लिहाज से पाकिस्तान अभी भी उससे 493 रन पीछे है. उसे फॉलोऑन बचाने के लिए कम से कम 390 रन बनाने होंगे, जो बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.