close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUSvsPAK: स्मिथ और वार्नर बैट हटने के बाद भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इसमें स्मिथ और वार्नर का नाम नहीं है. 

AUSvsPAK: स्मिथ और वार्नर बैट हटने के बाद भी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे
स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगा प्रतिबंध 28 मार्च को खत्म हो रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पाकिस्तान के खिलाफ (Australia vs Pakistan)होने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही उन कयासों पर भी विराम लग गया है, जिनमें कहा जा रहा था कि स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर इस सीरीज के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इन दोनों को ही अपनी टीम में शामिल नहीं किया है. भारत दौरे पर नहीं आए मिचेल स्टार्क भी चोट के कारण टीम से बाहर रहेंगे. 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 22 मार्च से यूएई में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. इसी सीरीज के दौरान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर लगा प्रतिबंध खत्म हो जाएगा. इन दोनों को बॉल टैम्परिंग करने का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था. यह प्रतिबंध 28 मार्च को खत्म हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: सुरेश रैना-विजय समेत 6 खिलाड़ियों को झटका, BCCI ने छीना ‘करार’; 4 की नई एंट्री, देखें लिस्ट

स्मिथ और वार्नर पर प्रतिबंध लगने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन बेहद नीचे गिर गया है. इस कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट जगत उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. शेन वार्न जैसे दिग्गज भी कह रहे हैं कि स्मिथ और वार्नर की वापसी के ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन सुधर जाएगा और टीम विश्व कप के दावेदारों में शामिल हो जाएगी. हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई प्रशंसकों को अभी इन दोनों क्रिकेटरों का और इंतजार करना पड़ेगा. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, ‘हालांकि, इन दोनों क्रिकेटरों (स्मिथ-वार्न) का प्रतिबंध 28 मार्च को खत्म हो रहा है. लेकिन अभी ये दोनों ही खिलाड़ी कोहनी की सर्जरी कराने के बाद रिहैबिलेटेशन से गुजर रहे हैं. इसलिए अच्छा यही है कि वे कुछ दिन और आराम करें. उनके लिए वापसी करने के लिए आईपीएल सही रहेगा.’ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 23 मार्च से शुरू हो रही है. इसमें स्मिथ राजस्थान  रॉयल्स और वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद से खेलेंगे. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरॉन फिंच (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन टर्नर, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन कुल्टर नाइल, जाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरनडॉर्फ, नाथन लायन, एडम जैम्पा.