close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत को हरा चुके ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान के हसनैन खड़ी कर सकते हैं मुश्किलें: वाटसन

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पांच मैचों की सीरीज 22 मार्च से खेली जाएगी. 18 साल के मोहम्मद हसैनन को पाकिस्तानी की टीम में पहली बार शामिल किया गया है. 

भारत को हरा चुके ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान के हसनैन खड़ी कर सकते हैं मुश्किलें: वाटसन
ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ एक मैच के दौरान. (फोटो: IANS)

कराची: ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में भारत के खिलाफ उसकी की जमीन पर खेली गई वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज की. मेहमान टीम ने पहले दो मुकाबले गंवाने के बाद भी वनडे सीरीज पर 3-2 से कब्जा किया. एरॉन फिंच की टीम भारत को हराने के बाद अब पाकिस्तान से वनडे सीरीज खेलने का तैयार है. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व ऑलराउंडर शेन वाटसन की मानें तो फिंच की टीम के लिए पाकिस्तान को हराना आसान नहीं होगा. 

शेन वाटसन का मानना है कि पाकिस्तान का युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. 18 साल के हसनैन को पाकिस्तान की वनडे टीम में शामिल किया गया है. उन्होंने अब तक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज 22 मार्च से शुरू हो रही है. 

शेन वाटसन क्वेटा ग्लैडियटर्स फ्रेंचाइजी की तरफ से खेलने के लिए 15 साल बाद कराची आए हैं. शेन वाटसन ने कहा, ‘मैंने कभी किसी 18 वर्षीय गेंदबाज को इतनी तेजी से गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा. मेरा मानना है कि यहां तक कि यूएई की पिचों में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए उसे खेलना आसान नहीं होगा.’ उन्होंने कहा, ‘हसनैन का अपनी लेंथ और स्विंग पर नियंत्रण प्रभावशाली है और वह अपनी तेजी में भी बहुत अच्छी तरह से विविधता लाता है.’