close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUSvsPAK: पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत, स्मिथ ने बनाए आधे से ज्यादा रन

ऑस्ट्रेलिया ने इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

AUSvsPAK: पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत, स्मिथ ने बनाए आधे से ज्यादा रन
ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने 51 गेंद की अपनी पारी में 11 चौके व एक छक्का लगाया. (फाइल फोटो)

कैनबरा: मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को मनुका ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. उसकी जीत के हीरो स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) रहे. उन्होंने 51 गेंद पर 80 (नाबाद) रन बनाए. यह उनका तीसरा टी20 अर्धशतक है. ऑस्ट्रेलिया की टी20 मैचों में यह लगातार छठी जीत है. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ (Australia vs Pakistan) पिछले सात टी20 मैचों में उसकी यह पहली जीत है. ऑस्ट्रेलिया को इससे पहले 2018 में हरारे में पाकिस्तान के खिलाफ पिछली जीत नसीब हुई थी. 

पाकिस्तान ने दूसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 151 रन बनाकर मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 80 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया के कुल रनों का 53% अकेले स्मिथ ने बनाए. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (Pakistan vs Australia) में 1-0 की बढ़त बना ली है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. 

यह भी पढ़ें: Birthday Special: कोहली ने 15 साल के 'चीकू' को लिखी दो पेज की चिट्ठी, आप सब भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे स्टीव स्मिथ ने 51 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगाया. स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. उनके अलावा डेविड वॉर्नर ने 20, बेन मैक्डरमट ने 21 और कप्तान एरॉन फिंच ने 17 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान और इमाद वसीम को एक-एक विकेट मिला. 

इससे पहले, पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (50) और इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया. मेहमान टीम के लिए इफ्तिखार ने 34 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा आजम ने 38 गेंदों पर छह चौके जड़े. मोहम्मद रिजवान ने 145 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने दो और पैट कमिंस तथा केन रिचर्डसन ने एक-एक विकेट चटकाए.