यासिर शाह का शतक बेकार; वॉर्नर के बराबर भी रन न बना सका पाकिस्तान, खेल रहा फॉलोऑन

Australia vs Pakistan: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 589/3 रन बनाए हैं. 

यासिर शाह का शतक बेकार; वॉर्नर के बराबर भी रन न बना सका पाकिस्तान, खेल रहा फॉलोऑन
पाकिस्तान के यासिर शाह ने एडिलेड टेस्ट में शतक बनाया. यह उनका किसी भी फॉर्मेट में पहला शतक है. (फोटो: IANS)

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान (Pakistan) का खराब प्रदर्शन लगातार दूसरे टेस्ट में जारी है. मेहमान टीम पहला टेस्ट मैच पारी से हार चुकी है. अब दूसरे टेस्ट में वह फॉलोऑन का सामना कर रही है. ऑस्ट्रेलिया ने मैच की पहली पारी में डेविड वॉर्नर (David Warner) के तिहरे शतक की बदौलत 589/3 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद पाकिस्तान को पहली पारी में 302 रन पर समेट दिया. इस तरह वह पहली पारी में उतने रन भी नहीं बना सकी, जितने डेविड वॉर्नर ने अकेले बनाए. 

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच दूसरा टेस्ट एडिलेड में खेला जा रहा है. डेविड वॉर्नर ने इस मैच में 335 रन की बेमिसाल पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुए. उन्होंने इस पारी में 418 गेंदों का सामना किया और 39 चौके व एक छक्का लगाया. जब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर तीन विकेट पर 589 रन था, तब कप्तान टिम पैन ने पारी घोषित कर दी. इस तरह वॉर्नर को 335 के स्कोर पर नाबाद रहते हुए पैवेलियन लौटना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: Cricket: दिसंबर-जनवरी में 4 देशों से 16 मैच खेलेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 96 रन बनाए थे. मैच के तीसरे दिन रविवार को बाबर आजम (97) और यासिर शाह (113) ने अच्छी बैटिंग की. इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 105 रन जोड़े. बाबर आजम (Babar Azam) 194 के टीम स्कोर पर मिचेल स्टार्क की गेंद पर टिम पैन को कैच थमा बैठे. इसके साथ ही फॉलोऑन बचाने की पाकिस्तान की उम्मीदें भी टूट गईं. 

 

यासिर शाह (Yasir Shah) ने बाबर के आउट होने के बाद भी संघर्ष जारी रखा. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक बनाया. इससे पहले टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 42 रन था. वे मोहम्मद अब्बास (29) के साथ मिलकर टीम का स्कोर 281 रन तक लेकर गए. इस स्कोर पर अब्बास आउट हो गए. कुछ देर बाद यासिर का संघर्ष भी खत्म हो गया. वे पाकिस्तान की ओर से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. जब वे आउट हुए तब पाकिस्तान का स्कोर 302 रन था. इस तरह मेहमान टीम पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया से 287 रन पिछड़ गई. अब वह फॉलोऑन खेल रही है. 

यह भी पढ़ें: डेविस कप: पाकिस्तान को हराने वाले इस खिलाड़ी ने सेना को समर्पित की जीत, कहा...

पाकिस्तान को 302 रन में समेटने में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस का मुख्य योगदान रहा. मिचेल स्टार्क ने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक छह विकेट झटके. पैट कमिंस को तीन विकेट मिले. एक विकेट जोश हेजलवुड के खाते में गया. 

(इनपुट: एजेंसी)