AUSvsSA: मिलर, डु प्लेसिस ने बनाया रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 320 रन
Advertisement

AUSvsSA: मिलर, डु प्लेसिस ने बनाया रिकॉर्ड, दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 320 रन

दक्षिण अफ्रीका ने मिलर, डु प्लेसिस के शतक के दम पर 320 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 

मिलर डु प्लेसिस दोनों ने ही शतक लगाए.  (फोटो: Twitter/@OfficialCSA)

होबार्ट: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की आखिरी मैच में एक नया रिकॉर्ड बना. दक्षिण अफ्रीका की ओर एक ही पारी में दो शतक बने. डेविड मिलर और फाफ डु प्लेसिस के शतकों और दोनों के बीच 252 रन की भागीदारी से दक्षिण अफ्रीका ने पांच विकेट पर 320 रन बनाए. यह जोड़ी 16वें ओवर में तब मैदान में उतरी जब टीम का स्कोर तीन विकेट पर 55 रन हो गया था. मिलर ने 139 रन की पारी खेलकर वनडे में पांचवां शतक जड़ा जबकि डु प्लेसिस का यह 10वां सैकड़ा था, उन्होंने 125 रन बनाए. 

  1. पहले वनडे दक्षिण अफ्रीका ने जीता
  2. दूसरा वनडे ऑस्ट्रेलिया जीत सीरीज बराबर की
  3. मिलर डुप्लेसिस ने जड़े शानदार शतक

दोनों खिलाड़ियों ने पारी के दौरान मिले जीवनदान का पूरा फायदा उठाया. डु प्लेसिस ने 11 चौके और एक छक्के की मदद से 105 गेंद में अपना शतक बनाया. वहीं मिलर ने 95 गेंद में आठ चौके और दो छक्के से 100 रन पूरे किए. डु प्लेसिस जब 29 रन पर थे, उनका कैच छूट गया था जबकि मिलर जब 41 रन पर थे तब पगबाधा का फैसला रिव्यू में बदल दिया गया. 

14वीं जोड़ी है यह जिसने ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाया
इससे पहले अब तक 13 जोड़ियां ऑस्ट्रेलिया वनडे में शतक लगा चुकी हैं. इनमें कार्ल हूपर-ब्रायन लारा, माइकल बेवन-स्टीव वॉ, गिलक्रिस्ट-रिकी पोंटिंग, जसूर्या-अट्टापट्टू, वीवीएस लक्षमण-युवराज सिंह, हेडन-पोंटिंग, वार्नर-क्लार्क, स्टीव स्मिथ-जार्ज बेली, शिखर धवन-विराट कोहली, डेविड वार्नर-हेड, डु प्लेसिस-मिलर शामिल हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में मिशेल स्टार्क की गेंदबाजी अच्छी रही जिन्होंने 57 रन देकर दो विकेट चटकाए. अभी दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. दक्षिण अफ्रीका ने शुरूआती वनडे छह विकेट से जीता था जबकि ऑस्ट्रेलिया ने सात मैच में हार की लय को तोड़ते हुए दूसरा वनडे सात रन से अपने नाम किया था. 

दक्षिण अफ्रीका की टीम 2009 के बाद से ऑस्ट्रेलिया में पहली वनडे सीरीज अपने नाम करने की कोशिश में जुटी है जबकि घरेलू टीम भारत के पूर्ण दौरे पर आने से पहले लय हासिल करने का प्रयास कर रही है. 

Trending news