close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

AUSvsSL: भारत से हार के बाद पहली बार लौटी ऑस्ट्रेलिया की खुशी, श्रीलंका को 144 पर समेटा

मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की पहली पारी 144 रन पर सिमटी. आस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 72 रन बनाए.

AUSvsSL: भारत से हार के बाद पहली बार लौटी ऑस्ट्रेलिया की खुशी, श्रीलंका को 144 पर समेटा
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को विकेट लेने पर बधाई देते साथी खिलाड़ी. (फोटो: Reuters)

ब्रिस्बेन: मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ (Australia Vs Sri Lanka) गुरुवार (24 जनवरी) को शुरू हुए पहले डे/नाइट टेस्ट के पहले दिन दबदबा बना लिया. उसने जाय रिचर्डसन और पैट कमिंस की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मेहमान टीम को पहली पारी में महज 144 रन पर समेट दिया. इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 72 रन बना लिए. 

श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही और 26 रन के कुल योग पर उसने लाहिरू थिरिमाने (12) के रूप में पहला विकेट खोया. उन्हें पैट कमिंस ने आउट किया. कप्तान दिनेश चंडीमल भी कुछ खास नहीं कर पाए और पांच के निजी स्कोर पर जाय रिचर्डसन का शिकार बने. दूसरे ओपनर दिमुथ करुणारत्ने ने 24 रन बनाकर अपनी टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने उन्हें आउट करते हुए श्रीलंका को बड़ा झटका दिया. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, हार्दिक पांड्या-केएल राहुल का प्रतिबंध खत्म

इसके बाद, श्रीलंका की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए. निरोशन डिकवेला ने एक छोर संभाले रखा और 64 रन बनाए. उन्हें पैट कमिंस ने पवेलियन भेजते हुए श्रीलंका को वापसी का मौका नहीं दिया. अंतत: श्रीलंका की पूरी टीम केवल 56.4 ओवर खेलकर 144 रन पर आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने चार और रिचर्डसन ने तीन विकेट लिए. इसके अलावा, मिशेल स्टार्क ने दो और लायन ने एक विकेट चटकाया.

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू हुई. उसने ओपनर जो बर्न्स (15) का विकेट जल्दी गंवा दिया. वे सुरंगा लखमल की बेहतरीन आउटस्विंगर पर पवेलियन लौट गए. उस्मान ख्वाजा (11) खेल खत्म होने से 10 मिनट पहले ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा की गेंद पर आउट हो गए. दिन का खेल खत्म होने के समय ओपनर मार्कस हैरिस 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. उनके साथ नाइटवॉचमैन नाथन लॉयन बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें: Australian Open: राफेल नडाल 5वीं बार फाइनल में, जोकोविच से हो सकता है खिताबी मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका से पहले भारत से टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेली थी. भारत ने उसे टेस्ट और वनडे सीरीज में 2-1 के एकसमान अंतर से हराया था. जबकि, दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर है. उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज की शुरुआत जीत से की है.