WTC Final 2023: AUS को हराने के लिए टीम इंडिया ने चली ये तगड़ी चाल! इस खिलाड़ी ने खोल दिया बड़ा राज
Advertisement

WTC Final 2023: AUS को हराने के लिए टीम इंडिया ने चली ये तगड़ी चाल! इस खिलाड़ी ने खोल दिया बड़ा राज

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी 7 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेला जाना है. दोनों टीमें लंदन पहुंच चुकी हैं और तैयारियों में जुट गई हैं. इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ा राज खोल दिया है.

WTC Final 2023: AUS को हराने के लिए टीम इंडिया ने चली ये तगड़ी चाल! इस खिलाड़ी ने खोल दिया बड़ा राज

IND vs AUS, WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 7 से 11 जून तक ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम के बीच खेला जाना है. इस बड़े मुकाबले के लिए दोनों टीमें लंदन पहुंच चुकी हैं और जमकर अभ्यास में लगी हुई हैं. भारत के पास 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हारने के बाद एक बार फिर टेस्ट चैंपियन बनने एक सुनहरा मौका है. इस मैच से पहले टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बड़ा खुलासा कर दिया है.

इस खिलाड़ी ने खोला बड़ा राज

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने आईसीसी को दिए एक बयान में बताया कि टीम आईपीएल के दौरान भी लाल गेंद से प्रैक्टिस कर रही थी. उन्होंने कहा कि हमें इस बारे में आईपीएल शुरू होने से पहले ही पता चल गया था, इसलिए आईपीएल के दौरान भी चर्चा होती थी कि हम लाल गेंद से गेंदबाजी करेंगे. हमारे पास लाल गेंदें थीं, इसलिए हम उनका इस्तेमाल भी कर रहे थे. आप जानते हैं कि कब और कैसे खेलना है. आपके पास कितना समय है. सफेद गेंद क्रिकेट से लाल गेंद के अनुरूप ढलना मानसिक रूप से मुश्किल जरूर है, लेकिन हमारे पास पर्याप्त समय है. 

इस गेंद से की तैयारी   

अक्षर ने आगे कहा कि जो आईपीएल में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए उन्हें अधिक समय मिला, इसलिए मुझे नहीं लगता कि ज्यादा दिक्कतें होंगी, क्योंकि हमारे पास तैयारी के लिए अच्छा समय है. ड्यूक गेंद से खेलने पर उन्होंने कहा कि अंतर यह है कि ड्यूक की गेंद अधिक समय तक चमकीली रहती है, लेकिन आईपीएल के दौरान हमने गेंद का ऑर्डर दिया था, इसलिए हम अभ्यास कर रहे थे. उन्होंने आगे कहा जैसा कि मैंने कहा हमें सफेद गेंद के तुरंत बाद लाल गेंद क्रिकेट खेलना है. यह एसजी से ड्यूक गेंद बदलने के समान ही है. आपको अपनी प्रतिभा और कौशल का उपयोग करना होगा. आपको अपनी योजना और गेंदबाजी लय पर अमल करना होता है. गेंद चाहे कोई भी हो, अगर आप अच्छी जगह पर गेंद फेंकते हैं, तो कामयाबी जरूर मिलती है.

इंग्लैंड की परिस्थितियां पर कही ये बात

अक्षर पटेल ने इंग्लैंड की परिस्थितियों के बारे में बात करते हुए कहा कि हम आईपीएल खेलकर आए थे, जहां भारत में तापमान 40-45 डिग्री था. इसके बाद यहां बहुत अच्छा लग रहा है. हमने अपने सर्दियों के कपड़े निकाल लिए हैं और जंपर्स पहनकर घूम रहे हैं. थोड़ी हवा भी चल रही है. जब भी हम यहां आते हैं, मौसम का आनंद लेते हैं. उन्होंने आगे कहा कि जाहिर है, भारत और इंग्लैंड की स्थितियां अलग हैं. तेज गेंदबाजों की यहां अधिक भूमिका है जबकि भारत में स्पिनर अधिक महत्वपूर्ण साबित होते हैं. दोनों टीमों के लिए परिस्थितियां समान हैं. इंग्लैंड में, हवा स्विंग बॉलिंग में मदद करती है और अगर आप सही लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं तो आपको अच्छा बाउंस मिलता है.

WTC फाइनल के लिए दोनों टीमों का स्क्वॉड

इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, इशान किशन (विकेटकीपर)

स्टैंडबाय: यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर

स्टैंडबाय: मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ

Trending news