VIDEO: अजहर अली रन पूरा करने की बजाय पिच पर करने लगे चर्चा, आउट हुए तो उड़ने लगा मजाक

33 साल के अजहर अली पाकिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. वे 67 टेस्ट मैच में 5303 रन बना चुके हैं. इनमें 14 शतक शामिल हैं. 

VIDEO: अजहर अली रन पूरा करने की बजाय पिच पर करने लगे चर्चा, आउट हुए तो उड़ने लगा मजाक
पाकिस्तान के अजहर अली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 64 रन बनाकर रन आउट हुए. (फाइल फोटो)

अबू धाबी: पाकिस्तान के क्रिकेटर खेल के साथ-साथ अपने अजीबोगरीब हरकतों के लिए मशहूर रहे हैं. ऐसा ही एक वाक्या पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में सामने आया. इसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज अजहर अली शॉट खेलने के बाद रन पूरा करने की बजाय साथी खिलाड़ी से बातें करने लगे. इस बीच उन्हें पता ही नहीं चला कि ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें कब रन आउट कर दिया. 

शॉट खेलकर पिच पर खड़े हो गए अजहर 
क्रिकेट के मैदान पर यह अजीब नजारा मैच के तीसरे दिन गुरुवार को लंच ब्रेक से थोड़ी देर पहले देखने को मिला. उस वक्त पाकिस्तान का स्कोर 52.2 ओवर में तीन विकेट पर 160 रन था. इसके बाद अजहर अली ने पीटर सिडल की गेंद को प्वाइंट और गली के बीच से कट किया. गेंद बाउंड्री लाइन की गई और अजहर अली रन के लिए भागे. अचानक अजहर अली बीच पिच पर खड़े हो गए और साथी खिलाड़ी असद शफीक से बातें करने लगे... 

Check out this run out  #AUSvsPAK #azharali pic.twitter.com/v1DvviEzlH

स्टार्क के थ्रो पर टिम पैन ने बिखेरी गिल्लियां 
शायद अजहर अली को लगा था कि गेंद बाउंड्री लाइन पार कर गई है. लेकिन उन्हें सिर्फ ऐसा लगा था, ऐसा हुआ नहीं था. अजहर के शॉट लगाने के बाद मिचेल स्टार्क गेंद के पीछे भागे. उन्होंने बाउंड्री लाइन से करीब दो फुट पहले गेंद उठाई और उसे सीधे विकेटकीपर टिम पैन के दस्तानों तक पहुंचाया. कप्तान टिम पैन चुपचाप अजहर अली-असद शफीक और मिचेल स्टार्क पर नजरें बनाए हुए थे. उन्होंने गेंद मिलते ही तुरंत गिल्लियां बिखेर दीं. 

अजहर को जश्न शुरू होने पर पता चली असलियत 
अजहर अली को उनके आउट होने का पता तब चला, जब ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों ने इसका जश्न मनाना शुरू कर दिया. अजहर अली ने आउट होने से पहले 64 रन की पारी खेली. उन्होंने फखर जमां के साथ 91 और हैरिस सोहैल के साथ 48 रन की साझेदारी की. 33 साल के अजहर अली पाकिस्तान के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. वे 67 टेस्ट मैचों में 5303 रन बना चुके हैं. इनमें 14 शतक और 29 अर्धशतक शामिल हैं. 

पाकिस्तान की बढ़त 350 के पार पहुंची 
अजहर अली के बेवकूफी भरे अंदाज में आउट होने के बावजूद पाकिस्तान ने इस मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. पाकिस्तान ने तीसरे दिन लंच ब्रेक तक दूसरी पारी में 4 विकेट पर 232 रन बना लिए थे. उसे पहली पारी में 137 रन की बढ़त मिली है. इस तरह उसकी कुल बढ़त 369 रन हो गई और उसके छह विकेट बाकी हैं.