T20 World Cup 2024: 'मैंने कप्तानी छोड़ी...' बाहर होने के बाद टूटकर बिखर गए बाबर आजम, कैप्टेंसी को लेकर किया बड़ा इशारा
Advertisement
trendingNow12296064

T20 World Cup 2024: 'मैंने कप्तानी छोड़ी...' बाहर होने के बाद टूटकर बिखर गए बाबर आजम, कैप्टेंसी को लेकर किया बड़ा इशारा

Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का खेल खत्म हो चुका है. बाबर आजम की कप्तानी वलाी टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हुई और कई दिग्गजों ने इस टीम को आड़े हाथों ले लिया. टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कप्तान बाबर आजम ने टीम की कमियों पर खुलकर बात की और कप्तानी को लेकर भी चुप्पी तोड़ दी है. 

 

Babar Azam

Babar Azam Statement:  टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का खेल खत्म हो चुका है. बाबर आजम की कप्तानी वलाी टीम सुपर-8 की रेस से बाहर हुई और कई दिग्गजों ने इस टीम को आड़े हाथों ले लिया. टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद कप्तान बाबर आजम को कप्तानी से हटाए जाने की चर्चाएं तेज हो गई. बाबर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कप्तानी पर खुलकर बात की साथ ही टीम की कमियों को भी गिनाया. 

आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच

पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में अपना आखिरी मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ खेला. एक 'नौसिखिया' टीम के सामने भी पाक टीम दबाव में दिखी. महज 107 रन के मामूली लक्ष्य को चेज करने के लिए पाकिस्तान ने अपने 7 बल्लेबाजों को खो दिया था. शुरुआत बेहद शर्मनाक थी, क्योंकि पहले ही मैच में यूएसए ने करारी शिकस्त देकर बड़ा उलटफेर कर दिया. इसके बाद टीम इंडिया से हार ने इस जख्म को नासूर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. सभी मैचों में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन पर भी बाबर आजम ने डिटेल में चर्चा की. 

क्या बोले बाबर आजम? 

बाबर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, 'जितना दुख आपको है उससे ज्यादा हमें है, प्लेयर्स और मैनेजमेंट सभी को दुख है. हम वैसे क्रिकेट नहीं खेल पाए जैसी खेलनी चाहिए थी. किसी एक प्लेयर ने नहीं बल्कि पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. मेरे ख्याल से हमारी बल्लेबाजी वैसे क्लिक नहीं कर पाई. जिसकी वजह से हम बड़े मैच हारे.'

कप्तानी पर क्या बोले बाबर? 

बाबर आजम ने कप्तानी को लेकर कहा, 'जहां तक कप्तानी का सवाल है तो मैंने पहले छोड़ी थी मुझे लगा था कि अब नहीं करनी चाहिए. तब मैंने खुद इसका ऐलान किया था. वापस जब पीसीबी ने फैसला किया. अभी हम जब वापस जाएंगे और जो भी यहां हुआ है उसपर बैठकर बात करेंगे. फिर जब छोड़नी होगी तो मैं ऐसे ही खुलेआम ही बताउंगा, जो भी होगा सामने होगा. अभी मैंने कुछ सोचा नहीं है जो भी फैसला होगा पीसीबी लेगी. '

Trending news