VIDEO: कप्तान पृथ्वी शॉ का इतना 'CUTE' अवतार पहले कभी नहीं देखा होगा आपने

घरेलू टूर्नामेंट में धमाल मचाने वाले पृथ्वी शॉ का बल्ला न्यूजीलैंड में भी जमकर बोल रहा है.

VIDEO: कप्तान पृथ्वी शॉ का इतना 'CUTE' अवतार पहले कभी नहीं देखा होगा आपने
टीम इंडिया अंडर-19 के कप्तान हैं पृथ्वी शॉ (PIC : ICC/TWITTER)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत की अंडर-19 टीम आईसीसी वर्ल्ड कप में धमाल मचा रही है. अब तक सभी मैच जीतकर टीम क्वार्टर फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर चुकी है. न्यूजीलैंड में चल रहे अंडर 19 वर्ल्ड कप में 18 साल के पृथ्वी शॉ टीम इंडिया के कप्तान हैं. हाल ही में पृथ्वी को एक मैच के दौरान अपनी पॉपुलैरिटी का अहसास हुआ. अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के शुरुआती दो मैचों में शानदार प्रदर्शन कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान पृथ्वी शॉ खाली समय में नवजात बच्चे के साथ फोटो खिंचवाते दिखें. 

वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के दौरान जब दर्शकों के एक परिवार ने उनके बच्चे को गोद में लेने के लिए कहा तो भारतीय कप्तान ने खुशी से ऐसा किया. उन्होंने खुद भी इस तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिये साझा करते हुए लिखा कि इस बच्चे ने मेरा दिन बना दिया. 

मैच के दौरान शॉ की फ्रंटफुट ड्राइव को देखकर कमेंट्री कर रहे वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज ने उनकी तुलना महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से करते हुए कहा, ‘‘यह सचिन है.’’ शॉ की अपनी बल्लेबाजी तकनीक और तरीके के कारण अकसर लोग उनकी तुलना तेंदुलकर से करते है. 

राहुल द्रविड़ ने तराशे हैं ये 'हीरे', दुनिया में मनवा रहे अपना लोहा

बता दें कि जिस तरह सचिन ने डोमेस्टिक क्रिकेट में एक के बाद एक कई रिकॉर्ड्स बनाकर महज 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर लिया था, उसी तरह पृथ्वी भी घरेलू क्रिकेट में कई रिकॉर्ड्स बना चुके हैं. पृथ्वी ने जनवरी, 2017 में ही डोमेस्टिक क्रिकेट खेलना शुरू किया और सिर्फ 1 साल में ही वो अंडर-19 टीम के कप्तान हैं। पृथ्वी अब तक 9 फर्स्ट क्लास मैचों में 5 सेन्चुरी लगा चुके हैं. 

बच्चे के साथ पृथ्वी शॉ का क्यूट वीडियो

वर्ल्ड कप में अब तक ऐसा रहा है पृथ्वी शॉ का परफॉर्मेंस
घरेलू टूर्नामेंट में धमाल मचाने वाले पृथ्वी शॉ का बल्ला न्यूजीलैंड में भी जमकर बोल रहा है. कप्तान पृथ्वी शॉ ने ऑस्ट्रेलिया के बाद अब पपुआ गिनी के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली. शॉ ने सिर्फ 39 गेंदों में 12 चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली. बता दें कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शॉ ने शानदार 94 रनों की पारी खेली थी.  उन्होंने 100 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के लगाए. कप्तान पृथ्वी शॉ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'प्लेयर ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला. 

ऐसा रहा है टीम इंडिया का सफर 
वॉर्म अप मैच से जीत का आगाज करने वाली टीम इंडिया ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 100 रनों से मात दी. इसके बाद दूसरे मैच में पापुआ गिनी को 10 विकेट से धोया. इसके बाद तीसरे मैच में जिंब्बावे को भी भारत ने 10 विकेट से मात दी.