डेविड वार्नर की पत्नी की आंखों से छलके आंसू, कहा- पति के अपराध के लिए मैं हूं दोषी
Advertisement

डेविड वार्नर की पत्नी की आंखों से छलके आंसू, कहा- पति के अपराध के लिए मैं हूं दोषी

कैंडाइस वार्नर ने कहा, ‘‘मुझे ऐसा लग रहा है कि सारी गलती मेरी है और यह बात मुझे कचोट रही है.’’ 

पति के अपराध के लिए खुद को भी दोषी मानती हैं डेविड वार्नर की पत्नी (PIC : Reuters)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के बर्खास्त उप कप्तान डेविड वार्नर की पत्नी कैंडाइस ने कहा कि गेंद से छेड़खानी के विवाद में वह खुद को भी दोषी मानती हैं क्योंकि उनके पति को दक्षिण अफ्रीका में जो ताने सहने पड़े आखिर में उन्हें उसका खामियाजा भुगतना पड़ा. सलामी बल्लेबाज वार्नर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने की योजना बनाने में शामिल होने का दोषी पाया गया और उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है. सिडनी में वार्नर संवाददाता सम्मेलन में रो पड़े थे. उन्होंने कहा था,  हो सकता है वह भविष्य में कभी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं खेल पाएं. उस समय उनकी पत्नी भी वहां उपस्थित थी. 

  1. बॉल टैंपरिंग मामले में मुख्य साजिशकर्ता घोषित किए गए
  2. एक साल का बैन लगाया गया है डेविड वॉर्नर पर
  3. आईपीएल में भी हैदराबाद की टीम से हटाए गए

कैंडाइस वार्नर ने सिडनी संडे टेलीग्राफ से कहा, ‘‘मुझे ऐसा लग रहा है कि सारी गलती मेरी है और यह बात मुझे कचोट रही है.’’ गेंद से छेड़खानी से पहले टेस्ट सीरीज के दौरान दोनों टीमों के रिश्ते अच्छे नहीं रहे. पहले टेस्ट मैच के दौरान डेविड वार्नर और क्विंटन डिकॉक के बीच झगड़ा हो गया था. तब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा था कि दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर ने उनकी पत्नी के लिए अपशब्द कहे थे.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के दो वरिष्ठ अधिकारियों ने भी दूसरे टेस्ट मैच के दौरान उन तीन दर्शकों के साथ फोटो खिंचवाई थी, जिन्होंने कैंडाइस वार्नर के साथ संबंधों के संदर्भ में ऑल ब्लैक रग्बी खिलाड़ी सोनी बिल विलियम्स का मुखौटा पहना था. 

VIDEO: स्टीव स्मिथ की क्रिकेट किट पिता ने पैक कर गैराज में रखी

कैंडाइस वार्नर ने कहा कि वह अपने पति के व्यवहार के लिए कोई बहाना नहीं बना रही है, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी जोड़ा कि वह ‘‘जितना संभव हो सके मुझे और मेरे बच्चों का बचाव कर रहे थे.’’

कैंडाइस ने कहा, ‘‘लेकिन डेव जब घर आए तो उन्होंने मुझे बेडरूम में रोते हुए देखा. बेटियां केवल अपनी मां को देख रही थी. यह बहुत मुश्किल पल था. जब वह केपटाउन और पोर्ट एलिजाबेथ में थे तब मैंने खुद को मजबूत बनाए रखा था.’’ 

देश के लिए फिर खेलना चाहता हूं, लेकिन शायद वह दिन अब कभी न आए : डेविड वार्नर

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन उन्हें मुखौटा पहने हुए देखना, लोगों का मुझे घूरना, मेरी तरह इशारा करना, मुझे देखकर हंसना यहां तक कि मुझको लेकर गीत बनाए गए और मुझे यह सब वहां बैठकर सहना पड़ रहा था.’’ कैंडाइस ने ऑस्ट्रेलिया प्रशंसकों से भी सहानुभूति और संयम की अपील की. उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज तब इन सब घटनाओं से परेशान था. 

वार्नर ने खोला था राज-डिकॉक ने पत्नी पर किए भद्दे कमेंट, इसलिए हुई भिड़ंत
दक्षिण अफ्रीका के पोर्ट एलिजाबेथ में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के बीच हुई हाथापाई पर खुद वार्नर ने राज खोला था. उन्होंने कहा था कि डिकॉक ने उनकी पत्नी के खिलाफ कुछ ऐसे भद्दे कमेंट किए, जिससे उनका अपने गुस्से पर काबू पाना नामुमकिन हो गया. इसके बाद दोनों के बीच जमकर हाथापाई हुई. 

ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वार्नर ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक पर पत्नी के बारे में अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह हमेशा अपने परिवार के बचाव में खड़े रहेंगे. वार्नर और डिकॉक डरबन में पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन (रविवार) चाय के विश्राम के दौरान ड्रेसिंग रूम के करीब आपस में भिड़ गए थे जो कि सीसीटीवी कैमरे में आ गया था.

उन्होंने कहा था कि मुझे विपक्षी खिलाड़ियों और प्रशंसकों की टिप्पणी से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन डिकॉक की छींटाकशी ने हद पार कर दी. उन्होंने मेरी पत्नी के बारे में बहुत ही भद्दे कमेंट किए. ये मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता. उन्होंने कहा, उनके खिलाफ जिस तरह के नस्लभेदी कमेंट डिकॉक ने किए, वह बर्दाश्त से बाहर हैं. 

ये भी देखे

Trending news