Bangladesh vs West Indies: Kyle Mayers ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में लगाया दोहरा शतक

काइल मायर्स (Kyle Mayers) के दोहरे शतक की बदौलत वेस्टइंडीज  (West Indies) ने मेजबान बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. ये एशिया की धरती पर हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा टारगेट है.

Bangladesh vs West Indies: Kyle Mayers ने रचा इतिहास, डेब्यू टेस्ट में लगाया दोहरा शतक
काइल मायर्स (फोटो-ICC)

चटगांव: बांग्लादेश और वेस्टइंडीज (BAN vs WI) के बीच सीरीज के टेस्ट में एक ऐतिहासिक पारी देखने को मिली. डेब्यू टेस्ट खेल रहे कैरिबाई खिलाड़ी काइल मायर्स (Kyle Mayers) ने दोहरा शतक लगाकर न सिर्फ इतिहास रचा बल्कि 3 विकेट से अपनी टीम को जीत भी दिला दी. 

वेस्टइंडीज का कमाल

चटगांव के जोहुर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश (Bangladesh) ने वेस्टइंडीज (West Indies) के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेहमान टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. ये एशिया में हासिल किया गया अब तक का सबसे बड़ा टारगेट है.

यह भी पढ़ें- लोकल ट्रेन में क्यों नजर आए विराट और रोहित? वजह जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

मायर्स का कमाल

काइल मायर्स (Kyle Mayers) ने 310 गेंदों में 20 चौके और 7 छक्कों की मदद से शानदार 210 रन बनाए. उन्हें  मैन ऑफ द मैच चुना गया. वो एशिया (Asia) में चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. आईसीसी ने भी इस खिलाड़ी को सलाम किया है.

 

मायर्स-बोनर की साझेदारी

चौथे दिन तक विंडीज टीम का स्कोर 3 विकेट पर 110 रन था. निकरूमा बोनर (Nkrumah Bonner) 20 ओर मायर्स 60 रनों पर नाबाद लौटे थे. लक्ष्य मुश्किल था लेकिन बोनर और मायर्स ने उसे आसान बना दिया. दोनों ने 216 रनों की साझेदारी की. बोन 226 गेंदों पर 82 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन मायर्स आखिर तक टिके रहे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.