BAN vs ZIM: आखिर किस सवाल पर भड़क गए मुर्तजा, पूछा- 'क्या मैंने मैदान चुराया है'

Bangladesh vs Zimbabwe:  बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश टीम के कप्तान मशरफे अपने फॉर्म के सवाल पर बिफर गए.   

BAN vs ZIM: आखिर किस सवाल पर भड़क गए मुर्तजा, पूछा- 'क्या मैंने मैदान चुराया है'
मुर्तजा ने पिछली बार वर्ल्ड कप में बांग्लाेदश के लिए वनडे खेला था. (फोटो: Reuters)

सिलहट: बांग्लादेश और जिम्बाब्वे (Bangladesh vs Zimbabwe) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. रविवार से शुरू हो रही इस सीरीज पर सभी की नजरें बांग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) पर हैं जिन्होंने अपना अंतिम मैच पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में खेला था. 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के मुखिया नजमुल हसन ने ऐसे संकेत दे दिए हैं कि 36 साल का यह खिलाड़ी हो सकता है कि आखिरी बार टीम की कप्तानी करे. मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में जब पूछा गया कि क्या विश्व कप में वह अपनी फॉर्म पर शर्मिदा हैं? इस पर यह अनुभवी खिलाड़ी गुस्सा हो गया.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: क्राइस्टचर्च में छाए शमी-बुमराह, नहीं लेने दी न्यूजीलैंड को बढ़त

उन्होंने कहा, "मैं क्यूं शर्मिदा होऊंगा? क्या मैं चोर हूं? क्या मैंने मैदान चुराया है? क्या मैं चोर हूं? क्रिकेट खेलते समय मैं इस शर्मिदा होने या आत्म सम्मान जैसी चीजों को जोड़ने की बात को समझ नहीं पाता."

उन्होंने कहा, "ऐसे लोग हैं जो चोर हैं और धोखेबाज भी. क्या वो इस बात पर शर्मिदा नहीं है कि वो क्या कर रहे हैं? अगर मुझे एक मैच में विकेट नहीं मिलते हैं तो मुझे शर्मिदा होना चाहिए?"

हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "मुझे विकेट नहीं मिले और फिर इसके बाद आपके लोग और मेरे प्रशंसक भी मेरी आलोचना कर सकते हैं. लेकिन मुझे शर्मिदा होने की जरूरत क्या है? क्या मैं बांग्लोदश के लिए नहीं खेल रहा? क्या मैं किसी और देश के लिए खेल रहा हूं जिसके लिए प्रदर्शन न करने पर मुझे शर्मिदा होना पड़े? अगर मैं अच्छा नहीं कर रहा तो वो मुझे टीम से निकाल सकते हैं. यह बेहद सरल है."
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.